Friday, January 10, 2014

आदमखोर बाघिन को ठ‌िकाने लगाने उतरेगी शूटर टीम

shooters ready for kill anthropophagous tigress
पांच जिंदगियां खत्म करने वाली आदमखोर बाघिन गुरुवार को दिनभर बिजनौर और मुरादाबाद जिले के बॉर्डर के गांवों में रही।

दिनभर स्यौहारा क्षेत्र में रहने के बाद शाम को फिर मुरादाबाद पहुंच गई।

वन विभाग ने उसकी ठाकुरद्वारा सुरजन नगर क्षेत्र में होने की पुष्टि की थी। लेकिन बाद में वह फिर रात में बिजनौर की ओर के बेरीखेड़ा पहुंच गई थी। अमानगढ़ के जंगल की ओर बाघिन के कदम बढ़ रहे हैं।

प्रशासन ने रास्ते में पड़ने वाले सभी गांवों को अलर्ट कर दिया है। बाघिन को शासन ने आदमखोर घोषित कर दिया है। बाघिन के शूटआउट के लिए तीन एक्सपर्ट शिकारियों को परमिट भी दे दिया है।

टीम शुक्रवार से ऑपरेशन शुरू करेगी। आदमखोर बाघिन ने 26 दिसंबर को बहजोई के हसनपुर खुर्द में युवक नरेश चंद को मार डाला था।

संभल से लेकर मुरादाबाद तक दहशत उस वक्त फैली जब 29 दिसंबर को कुढ़ फतेहगढ़ क्षेत्र के गांव मिठ्ठनपुर मौजा में विजय सिंह को शिकार बनाया।

इसके बाद पांच जनवरी को मुरादाबाद के चंगेरी गांव के राजीव विश्नोई, सात जनवरी को कांठ के मल्लीपुर में किशोरी शोभा, आठ जनवरी को दरियापुर में दुलारी को मार डाला।

बृहस्पतिवार को बाघिन सुबह बिजनौर जिले में ट्रेस हुई थी। शाम को वह ठाकुरद्वारा के सुरजन नगर पहुंची और रात में फिर बिजनौर के गांव में पदचिह्न मिले।

मुरादाबाद कमिश्नरी में हुई पत्रकार वार्ता में मंडलायुक्त शिवशंकर सिंह, आईजी आलोक शर्मा, मुख्य वन संरक्षक, डीएम मुरादाबाद और डीएम बिजनौर ने बताया कि बाघिन की लोकेशन बिजनौर और मुरादाबाद के बार्डर के गांवों में मिल रही है। यह अमानगढ़ के जंगल की तरफ बढ़ रही है।

आज से चलेगा ऑपरेशन शूटआउट
आपरेशन शूट आउट शुक्रवार से चलाया जाएगा।

बाघिन के शिकार के लिए तीन सदस्यीय टीम में हरीश सिंह धानी निवासी देवीथोरा नैनीताल (उत्तराखंड), नवाब सादबिन आसिफ निवासी शेरकोट जिला बिजनौर और नवाब शराफत अली खान निवासी हिल पार्क रोड रेड हिल हैदराबाद (आंध्र प्रदेश) हैं। तीनों एक्सपर्ट बृहस्पतिवार सुबह क्षेत्र में पहुंच गए।

No comments:

Post a Comment