Friday, January 10, 2014

दुष्कर्म और छेड़छाड़ से परेशान छात्रा ट्रेन के आगे कूदी

Girl suicide after rape and molestation
परिजनों ने नामजद तहरीर नहीं दी। फोन बहुत आए, हो सकता है कि किशोरी के पिता भी फोन आया हो। मैंने सिर्फ इतना कहा होगा कि संबंधित थाने में रिपोर्ट दर्ज कराओ।

- ओमप्रकाश, एसपी सिटी

दुष्कर्म के बाद छेड़छाड़ से परेशान 14 साल की किशोरी ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। मरने से पहले किशोरी ने परिजनों को आपबीती सुनाई थी। परिजनों ने आरोपियों के नाम बताए हैं, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की है।

यह शर्मनाक वारदात दौराला क्षेत्र के सिवाया गांव में हुई है। सीआरपीएफ से रिटायर एसआई पांच बेटी और एक बेटे के साथ रहते हैं। उनकी चौथी नंबर की बेटी 9वीं की छात्रा है।

आरोप है कि मोहल्ले के युवक ने एक महीने पहले किशोरी से बंद घर में दुष्कर्म किया था। बदनामी के डर से किशोरी ने परिवार को नहीं बताया। इसके बाद आरोपी दो दोस्तों के साथ मिलकर किशोरी से छेड़खानी करने लगा।

इससे परेशान होकर छात्रा गुमसुम रहने लगी। परिजनों ने बुधवार को किशोरी से उसके गुमसुम रहने का कारण पूछा तो उसने आपबीती सुनाई। किशोरी की बात सुनकर उसके पिता ने एसपी सिटी के मोबाइल पर कॉल की और पूरी वारदात की जानकारी दी।

परिजनों के मुताबिक एसपी सिटी ने समाज के गणमान्य लोगों से बातचीत कर मसले को निपटाने की सलाह दी। रातभर परिवार के लोगों में बातचीत चली। बृहस्पतिवार सुबह साढे़ चार बजे किशोरी घर से लापता हो गई।

परिजनों ने तलाश किया तो उसका शव रेलवे ट्रैक में कटा मिला। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया।

नाम बताने पर भी नहीं हुई रिपोर्ट
आरोपियों ने नाम जानने के बाद भी पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। आरोप है कि पुलिस और आरोपी पक्ष के लोग पीड़ित परिवार पर समझौते का दबाव बनाने में जुटे हैं। किशोरी के पिता ने कहा है कि शुक्रवार को आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करूंगा।

No comments:

Post a Comment