Friday, January 10, 2014

'आप ने की है भाजपा की नकल'

Rajasthan bjp slam aap on vip culture
देश के राजनीतिक दलों में हलचल मचा देने वाली दिल्ली में आप पार्टी की सरकार पर राजस्थान सरकार ने उनकी (भाजपा) नकल करने का आरोप लगाया है।

राजस्थान की भाजपा सरकार में चिकित्सा मंत्री राजेंद्र राठौड़ का कहना है कि सरकार में सादगी और मितव्ययिता का रास्ता मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से प्रेरणा लेकर नहीं अपनाया है, बल्कि केजरीवाल ने राजे के रास्ते को अपनाया है।

राठौड़ ने शासन सचिवालय में कहा कि राजे ने दिल्ली से पहले दिसम्बर में ही ट्रैफिक में आम लोगों की तरह लाल बत्ती पर रुकने, सीएम हाउस में रहने के बजाय साधारण सरकारी आवास में रहने जैसी पहलें की हैं, जबकि इस तरह की चीजें अरविंद केजरीवाल ने राजे के बाद शुरू की है।

विधायकों को नहीं मिलेंगे गनमैन
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पिछली गहलोत सरकार के निर्णय को पटलते हुए विधायकों को पुलिस गनमैन उपलब्ध नहीं कराने के निर्देश दिए। जिन विधायकों को गनमैन मिले हुए हैं उनसे यह सुविधा वापस ले ली जाएगी।

यह आदेश पुलिसकर्मियों की ड्यूटी आम जनता के लिए ही लगाने और खर्चे में कटौती करने के लिहाज से जारी किया गया है।

इससे पहले मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शुरुआत कर अपने सुरक्षा काफिले को घटाकर सादगी और मितव्ययता का संदेश दिया था। उसके बाद मंत्रियों ने दौरे के समय दिन में पुलिस एस्कॉर्ट नहीं लेने का निर्णय किया।

No comments:

Post a Comment