Wednesday, January 8, 2014

विदेशों की सैर पर अखिलेश के मंत्री

SP politicians plan 5-nation junket
सीएम के गांव में सैफई महोत्सव चल रहा है, 17 सदस्यों वाला एक डेलीगेशन 20 दिन के स्टडी टूर पर विदेश गया है ऐसे में मुजफ्फरनगर में ठंड से दंगा पीड़ित मर रहे हैं तो क्या? कौन कहता है कि सरकार काम नहीं कर रही?

जनता का सवाल ये है कि माधुरी और सलमान सैफई में जलवा दिखाएंगे तो सीएम को उनका दर्द कैसे दिखेगा? साजिद वाजिद उनके कानों में अपनी धुनों का रस घोलेंगे तो सीएम को भूख से बिलखते बच्चों की चीत्कार कैसे सुनाई देगी?

सितारों को लाने के लिए चार्टर प्लेन मुंबई जाएगा तो पैसा लगेगा ना? अब दंगा पीड़ित अगर कपड़े के तंबू में रह रहे हैं, मर रहे हैं तो क्या?

17 सदस्यों का वाला जो डेलीगेशन स्टडी टूर पर गया है वो टर्की, नीदरलैंड, यूके और यूएई जाएगा। सरकार की ओर से कहा जा रहा है कि प्रत्येक सदस्य पर 'मात्र' पांच लाख से भी कम का खर्चा आएगा।

इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में रोजाना विजुअल दिख रहे हैं, अखबार भी बदहाली की दास्तां सुना रहे हैं लेकिन सीएम और पीएम इन वेटिंग दोनों ही मुजफ्फरनगर की कहानियों और शरणार्थी शिविरों की हालत को ना तो देखना चाहते हैं और ना ही सुनना।

अंबिका चौधरी, ओम प्रकाश सिंह, अभिषेक मिश्रा, राजा भैया, भगवत सरन गंगवार, शिव कुमार बेरिया और योगेश सिंह इस टूर में शामिल हैं। खबर ये भी है कि सीएम भी इस टूर पर दो दिन के लिए जाने वाले थे लेकिन बाद में उनका प्लान बदल गया।

No comments:

Post a Comment