Friday, December 27, 2013

LIVE: रहाणे ने टेस्ट में लगाई पहली फिफ्टी

Live: durban test india vs south africa
डरबन टेस्ट में जोरदार शुरुआत के बाद भारतीय पारी दो बार लड़खड़ाई और पूरी टीम 334 रन पर आउट हो गई।
समाचार लिखे जाने तक दक्षिण अफ्रीका ने बिना किसी नुकसान के 38 रन बना लिए हैं। क्रीज पर कप्तान ग्रीम स्मिथ (20) और एल्विरो पीटरसन (18) खेल रहे हैं। (लाइव स्कोर कार्ड)
इससे पहले खेल के दूसरे दिन टी-ब्रेक से लौटने के कुछ देर बाद ही टीम इंडिया ऑलआउट हो गई। टेस्ट करियर में पहला अर्धशतक लगाने वाले अजिंक्य रहाणे (51 रन, 121 गेंद) अंत तक नाबाद रहे। मुरली विजय ने सर्वाधिक 97 रन बनाए।
पढ़ें- 53 साल पुराना इतिहास नहीं दोहरा पाए डेल स्टेन
मेजबान टीम की ओर से तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने 100 रन देकर छह विकेट झटके। भारत ने अंतिम पांच विकेट महज 14 रनों के अंदर ही गंवा दिए। इससे पहले भारत का शीर्ष क्रम भी लड़खड़ा गया और 18 रनों के अंदर तीन विकेट खो दिए थे।
पहला सत्र बारिश से धुला
पहले दिन की अंत में जो खराब मौसम का सिलसिला शुरू हुआ वह दूसरे दिन भी सुबह तक जारी रहा जिस कारण दूसरे दिन का पहला सत्र पूरी तरह धुल गया।
पढें- टी-20 टीम में शामिल नहीं किए गए कैलिस
लंच के आधे घंटे बाद जब मैच शुरू हुआ तो बारिश तो नहीं हुई लेकिन डेल स्टेन ऐसे बरसे कि भारतीय बल्लेबाजों को अपनी रफ्तार में बहा ले गए।
भारतीय टीम का स्कोर एक समय एक विकेट पर 181 रन था और वह मजबूत स्थिति में दिख रही थी लेकिन स्टेन के ताबड़तोड़ तीन झटके के आगे स्कोर चार विकेट 199 रन हो गया।
शतक से चूके मुरली विजय
स्टेन ने सबसे पहले चेतेश्वर पुजारा और मुरली विजय की 157 रन की शानदार साझेदारी को तोड़ा। पुजारा 70 रन बनाकर आउट हुए जबकि मुरली अपने शतक से मात्र तीन रन से चूक गए।
रोहित शर्मा तो डेल स्टेन की गेंद पर ऐसा चकमा खाए कि स्टंप्स बिखर जाने के बाद ही उन्हें गेंद दिखाई दी।
देखें- फोटो गैलरी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों की हमसफर की ￿
हालांकि इसके बाद विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने पांचवें विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी कर टीम संभालने की कोशिश की लेकिन इस बार मोर्ने मोर्कल ने कोहली को 46 रन के व्यक्तिगत योग पर आउट कर इस साझेदारी का अंत कर दिया।
तीन बल्‍लेबाज शून्य पर आउट￿
दूसरी ओर अजिंक्य रहाणे स्टेन के सामने डटे रहे और अपना पहला टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। रहाणे ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (24) के साथ भी छठे विकेट के लिए 55 रनों की अहम साझेदारी निभाई।
कप्तान धोनी जिस समय आउट हुए उस समय टीम का स्कोर 320 रन था लेकिन अगले 14 रनों के अंदर ही भारत के पांच बल्‍लेबाज आउट हो गए।
टीम इंडिया के तीन बल्‍लेबाज खाता भी नहीं खोल सके। रोहित शर्मा के अलावा रवींद्र जडेजा और जहीर खान शून्य पर आउट हुए।

No comments:

Post a Comment