Friday, December 27, 2013

नौकरी के बहाने विदेश से बुलाकर कराती थीं वेश्यावृत्ति

Prostitution gang arrest in delhi
उजबेकिस्तान की दो महिलाएं युवतियों को भारत में नौकरी दिलाने के बहाने बुलाकर उनसे जिस्मफरोशी करवा रही थीं। ग्रेटर कैलाश-एक (जीके) थाना पुलिस ने दोनों महिलाओं को बृहस्पतिवार को एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया।
इन पर उजबेकिस्तान की दो युवतियों से जिस्मफरोशी कराने, मारपीट और बंधक बनाने का आरोप है। दक्षिण-पूर्व जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार, उजबेकिस्तान की शाहनुजा (28) और नजाकत (23) ग्रेटर कैलाश के डी-ब्लॉक में किराए का फ्लैट लेकर काफी समय से रह रही थीं।
शाहनुजा का वीजा खत्म हो चुका है। आरोप है कि दोनों ने उजबेकिस्तान की दो लड़कियों को ई-मेल से दिल्ली बुलाया और 200 से 500 डॉलर में मार्केटिंग की जॉब दिलवाने का झांसा दिया। दोनों लड़कियों ने पासपोर्ट और वीजा न होने की मजबूरी बताई।
इस पर आरोपी महिलाओं ने उन्हें बिना पासपोर्ट के नेपाल के रास्ते भारत में बुला लिया। आरोपी महिलाओं ने इन्हें साथ रखा और नौकरी तलाशने की बात कही। इसके बाद उन्हें जिस्मफरोशी कराने के लिए मजबूर किया जाने लगा।
दोनों युवतियों ने जिस्मफरोशी के धंधे में जाने से मना कर दिया तो उनके साथ मारपीट की जाने लगीं। एक युवती को ग्राहक को पास भी भेजा गया। नौ दिसंबर को दोनों युवतियां फ्लैट से भागकर उजबेकिस्तान एंबेसी पहुंच गईं।
एंबेसी के हस्तक्षेप के बाद ग्रेटर कैलाश थाना पुलिस ने 11 दिसंबर को आरोपी महिलाओं के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

No comments:

Post a Comment