Friday, December 27, 2013

सपा विधायक के घर से छात्रा बरामद, दुष्कर्म का आरोप

minor girl free from sp mla home, blame rape charged
सिकंदरा से लगभग सवा माह पहले अगवा की गई छात्रा को पुलिस ने गुरुवार को शिकोहाबाद में सपा विधायक हरिओम यादव के आवास से बरामद किया।
पुलिस को उसने बयान दिया कि उसे विधायक के घर में बंधक बनाकर रखा गया और उसके साथ दुष्कर्म भी हुआ। परिवारजनों ने विधायक पर आरोपियों को संरक्षण देने और छात्रा को बंधक बनाकर रखने के आरोप लगाए हैं। सिकंदरा पुलिस ने छात्रा को महिला थाने भेज दिया है। अब उसके बयान कोर्ट में कराए जाएंगे।
मूलरूप से बाह के रहने वाले एक परिवार का पड़ोसी युवक से झगड़ा हो गया था। इसी परिवार की 14 वर्षीय किशोरी नौवीं की छात्रा है। वह सिकंदरा स्थित केके नगर में अपने चाचा के यहां आई हुई थी।
13 नवंबर को युवक अपने साथियों के साथ छात्रा को अगवा कर ले गया। इसकी रिपोर्ट थाना सिकंदरा में युवक और उसके परिवारीजनों के खिलाफ दर्ज कराई गई।
परिवारीजन तभी से छात्रा की तलाश कर रहे थे। छात्रा के परिवारीजनों ने बताया कि सत्ता पक्ष के एक अन्य विधायक के दबाव डालने पर सिकंदरा पुलिस ने आरोपी के कई रिश्तेदारों को हिरासत में लेकर पूछताछ की।
तभी पता चला कि अगवा छात्रा को शिकोहाबाद के सपा विधायक हरिओम यादव के घर में रखा गया है। इस पर गुरुवार को सिकंदरा थाने की पुलिस छात्रा के परिवारीजनों को साथ लेकर शिकोहाबाद पहुंची और उसे बरामद किया।
छात्रा के पिता और चाचा का आरोप है कि वह जब विधायक के घर पहुंचे तो छात्रा को साड़ी में लपेटकर छिपा दिया गया था। उसे किसी तरह पुलिस ने मुक्त कराया।
आरोपी युवक भी वहीं था लेकिन विधायक ने उसे पुलिस को सौंपने से इनकार कर दिया। पुलिस की एक न चली और वह अगवा छात्रा को लेकर सिकंदरा थाने आई।
यहां छात्रा बताया कि उसे विधायक के घर में बंधक बनाकर रखा गया था। उसके साथ गलत काम किया गया।
इंस्पेक्टर सिकंदरा तेजबहादुर यादव का कहना है कि छात्रा को शिकोहाबाद में रेलवे स्टेशन रोड से बरामद किया गया है, जबकि आरोपी भाग निकला।

No comments:

Post a Comment