Friday, December 27, 2013

मोदी को घेरना कहीं उल्टा न पड़ जाए कांग्रेसियों को!

congress party strategy against modi
नरेंद्र मोदी के खिलाफ केंद्र सरकार की ओर से जांच आयोग बिठाने को लेकर राजनीतिक भूचाल आ गया है। चुनावों से पहले कांग्रेस ने मोदी को घेरने की तैयारी कर ली है।
मगर पार्टी में अंदरखाने यह आवाज भी सुनाई दी कि चुनावों से ठीक पहले मोदी की चौतरफा घेरेबंदी कहीं उलटा पार्टी के गले ही न पड़ जाए। वहीं, गुजरात दंगों के मामले में कोर्ट की ओर से मोदी को क्लीन चिट मिलने के फैसले से भी कांग्रेस नेताओं में निराशा है।
मोदी के खिलाफ जांच आयोग बिठाने को लेकर केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा ने कहा कि जांच का कदम देर से उठाया गया है।
पहले ही उठा लिया गया तो आज मोदी जेल में होते। उन्होंने कहा कि गोधरा कांड से बड़ा कोई अपराध नहीं है। मोदी के गलत काम उनके सामने आ रहे हैं।
वह सिर्फ नकली लालकिले पर ही भाषण देकर खुश हो जाएंगे। जबकि 15 अगस्त 2014 में देश के लालकिले से राहुल गांधी झंडा फहराएंगे। बेनी ने मोदी को हिटलर बताया।
वहीं कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि जासूसी कांड में टेलीग्राफ और आईटी एक्ट का उल्लंघन हुआ है।
यह बहुत गंभीर मामला है। केंद्र सरकार ने सही कदम उठाया है। वे इसके लिए बधाई की पात्र है। सरकार को यह कदम पहले ही उठाना चाहिए था। मोदी के घिराव पर कांग्रेस में अंदरखाने चिंता भी बनी हुई है।
पार्टी के एक महासचिव ने कहा कि सरकार के अंदर वकीलों का समूह (कपिल सिब्बल, पी चिदंबरम, मनीष तिवारी) जोश में फैसले ले रहा है। मगर इतिहास गवाह है कि चुनावों से ठीक पहले जब भी मोदी को घेरा है, हर बार उन्हें ही फायदा हुआ है।

No comments:

Post a Comment