Thursday, January 2, 2014

पति ने किया इशारा, पत्नी ने शुरू ‌किया गोरखधंधा

wife involved in crime with husband
क्राइम ब्रांच और कोतवाली पुलिस ने के गोरखधंधे में एक महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। उन तीनों के कब्जे से डेढ़ लाख रुपये के जाली नोट बरामद किए गए हैं। इस महिला के पति को कुछ ही दिन पहले पुलिस ने जाली नोटों के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

पुलिस का कहना है कि वह जेल से पत्नी के जरिए धंधा चलाने लगा था। उसकी पत्नी भी पश्चिम बंगाल में माल्दा के जाली नोट के सौदागरों से नोट लेकर आई थी तभी पुलिस ने पकड़ लिया। इस नेटवर्क से जुड़े लोगों की इलाहाबाद और पश्चिम बंगाल में तलाश हो रही है।

मां का आशिक बेटियों से करता था रेप

क्राइम ब्रांच पिछले कुछ महीनों में नकली नोट के धंधे में सात लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। एसएसपी उमेश श्रीवास्तव के मुताबिक, मोबाइल सर्विलांस और मुखबिरों से मिली सूचना के आधार पर क्राइम ब्रांच और कोतवाली पुलिस ने बुधवार सुबह जीरो रोड बस अड्डे के पास एक महिला को दो युवकों के साथ पकड़ लिया।

'जब ‌होश आया तो मैं निर्वस्त्र थी'

उनके पास हजार-हजार के 150 नोट यानी डेढ़ लाख रुपये बरामद हुए। ये नकली नोट थे। कोतवाली ले जाकर पूछताछ में महिला ने अपना नाम मरजीना बेगम पत्नी मुश्ताक अहमद निवासी चिकान मोहल्ला, विंध्याचल, मिर्जापुर बताया। उसके साथ गिरफ्तार दौलत पटेल और अमित श्रीवास्तव नैनी में एडीए कॉलोनी के रहने वाले हैं।

बीवी का दो प्रेमियों से चल रहा था चक्कर, पति मारा गया!

एसएसपी के मुताबिक, मरजीना का पति मकसूद अरसा पहले मिर्जापुर से आकर परिवार समेत यहां आईटीआई कॉलोनी नैनी में रहने लगा था। मुश्ताक करीब साल भर से शमशुल से नकली नोटों के धंधे में लिप्त था। कर्नलगंज थाने की पुलिस ने चार दिसंबर को उसे नकली नोटों के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। फिर शमशुल भी पकड़ा गया।

पुलिस के अनुसार, जांच में पता चला है कि मुश्ताक ने गिरफ्तारी के बाद जेल में मुलाकात के दौरान पत्नी मरजीना को नकली नोटों के कारोबार से जोड़ दिया। पति के कहने पर मरजीना ने नैनी इलाके के दौलत पटेल और अमित को भी पैसों का लालच देकर इस धंधे में अपने साथ जोड़ लिया। उन दोनों के साथ वह पश्चिम बंगाल के माल्दा जिले से डेढ़ लाख के नकली नोट लेकर आई थी, तभी पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया।

पुलिस ने मरजीना, दौलत, अमित के खिलाफ कोतवाली में धारा 489 ख और 489 ग के तहत नामजद मुकदमा लिखा है। उन्हें कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया गया। अब पश्चिम बंगाल में माल्दा जिले के कमिश्नर से संपर्क बनाकर नकली नोट के इस तगड़े नेटवर्क को भेदने की कोशिश की जा रही है। नकली नोट पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते वाया माल्दा भारत में खपाए जा रहे हैं। इलाहाबाद परिक्षेत्र में लगातार नकली नोटों की बरामदगी हो रही है।

गिरफ्तार 10 जालसाजों पर एनएसए की तैयारी
एसएसपी ने बताया कि पिछले साल भर में क्राइम ब्रांच और पुलिस ने नकली नोटों के 10 सौदागरों को गिरफ्तार किया है। अब इन सभी पर एनएसए (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) लगाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी ताकि वे जल्दी जेल से रिहा नहीं होने पाएंगे।

बड़ी सफलता पर मिला नगद ईनाम
नकली नोटों के कारोबारियों की गिरफ्तारी को बड़ी सफलता करार देते हुए एसएसपी ने क्राइम ब्रांच प्रभारी मनोज सिंह रघुवंशी, राकेश सिंह, सिपाही प्रमोद सिंह, जुलकर नैन, वेद तिवारी, अभय, साबिर, इंस्पेक्टर कोतवाली शैलेंद्र सिंह, उपनिरीक्षक अनिरुद्ध सिंह को 10 हजार रुपये का नगद पुरस्कार दिया है।

No comments:

Post a Comment