Wednesday, January 15, 2014

सावधान! एक सांस में सब पर बरसीं 'माया'

mayawati savdhan rally in lucknow
केजरीवाल सिर्फ नौटंकी कर रहा है। दिल्ली में सरकारी मशीनरी को ठीक करना होगा। इस तरह की नौटंकीबाजी करने से कुछ नहीं होगा। केजरीवाल से कम दरों में तो बिजली हमने दी।

- मायावती/EX CM-UP

मायावती ने लखनऊ में अब तक की सबसे बड़ी रैली करके अपना जनाधार और लोकप्रियता का अहसास करा दिया।

साथ ही उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि यह चुनाव बसपा के लिए एकदम अलग होगा।

यूपी के साथ यूपी में और कांग्रेस के साथ केंद्र में गठबंधन में रह चुकीं माया ने लाखों लोगों की भीड़ के सामने एकला चलो का बिगुल फूंका।

सामने लाखों के हुजूम का असर था या फिर मायावती की माया, एक सांस में उन्होंने करीब डेढ़ घंटे तक भाषण दिया।

बीते दिनों हुई रैली में यह पहला मौका था, जब किसी नेता ने इतनी देर तक लगातार भाषण दिया हो। मोदी, मुलायम, राहुल से लेकर आप के विश्वास तक सबने आधे घंटे में अपना भाषण्‍ा खत्म किया।

किसी को नहीं छोड़ा
दिलचस्प बात यह भी थी कि सब जहां किसी एक या दो पर चुनावी आरोपों और निंदा की बारिश कर रहे थे, वहीं मायावती ने किसी को नहीं छोड़ा। केंद्र सरकार को कोसा तो मोदी को भी नहीं बख्‍शा। आर्थिक नीतियों की बुराई की तो मोदी के गुजरात में हुए नरसंहार पर लानत भी भेजी।

मुलायम से पुरानी दुश्मनी का असर मायावती की बातों में ‌भी दिखा। लेकिन, केजरीवाल को उन्होंने पहली बार धोया।

केजरीवाल पर बरसीं
मायावती ने यहां तक कह दिया कि केजरीवाल सिर्फ नौटंकी कर रहे हैं, जिसका कोई फायदा नहीं होगा। माया ने कहा कि केजरीवाल से सस्ती बिजली और पानी व्यवस्‍था तो उन्होंने यूपी में अपने शासनकाल के दौरान दी थी। केजरीवाल के गांव से पलायन कर रहे दलितों को लेकर माया ने उन पर निशाना साधा।

मोदी पर क्या कहा
मोदी के लिए उन्होंने कहा कि जो इंसान दंगे नहीं रोक पाया, वो देश में यूनिटी क्या ला सकता है। माया ने कहा कि मोदी वल्लभ भाई पटेल की लोकप्रियता का इस्तेमाल करके पीएम बनने के सपने देख रहे हैं, जो कभी पूरा नहीं होगा। मायावती ने मोदी को सिर्फ गरजने वाला बादल बताया।

मुलायम से तो पुराना हिसाब
मुलायम से मायावती का पुराना हिसाब रहा है। उन्होंने मुलायम सरकार में हो रही गुंडई और अपराध पर निशाना साधते हुए शामली और मुजफ्फरनगर के दंगा पीड़ितों के साथ हो रही नाइंसाफी पर भी मुलायम को कोसा। माया ने कहा कि सपा सरकार में दलितों की स्थिति दयनीय है।

कांग्रेस पर भी हमला
कांग्रेस से किसी भी तरह के गठबंधन की खबरें झूठीं हैं। मैं एलान करती हूं कि लोकसभा चुनाव में बसपा अकेले अपने दम पर लड़ेगी। लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत का एलान करती हूं। आप लोग पूरी ताकत में लग जाइए।

मायावती ने कहा कि अगर आप लोग मेरी बातों पर पूरी ईमानदारी से अमल कर लेते हैं, तो हमें केंद्र व राज्यों में काबिज होने से कोई नहीं रोक सकता। सत्ता तक पहुंचने के लिए मेरा हर पल पार्टी पर न्यौछावर रहेगा।

No comments:

Post a Comment