Wednesday, January 15, 2014

दंगों के दौरान हुए गैंगरेप के आरोप‌ियों को पुल‌िस ने पहचाना

Police identify gangrape accused in muzaffarnagar

खास-खास

जल्द होगी धरपकड़
  • गिरफ्तारी के लिए फुगाना थाने पहुंची रिपोर्ट
  • महिलाओं के बयानों के आधार पर कार्रवाई
  • गुपचुप आरोपियों की गिरफ्तारी की तैयारी

फुगाना गांव में दंगे के दौरान छह महिलाओं से बलात्कार किए जाने के मामले में छह आरोपियों की पहचान कर ली गई है।

एसआईटी ने जांच के बाद गिरफ्तारी के लिए सूची फुगाना पुलिस को भेज दी है। हालांकि पुलिस नामों का खुलासा करने से बच रही है। गुपचुप तरीके से आरोपियों की गिरफ्तारी की योजना है।

बुढ़ाना क्षेत्र के फुगाना गांव में हिंसा के दौरान छह महिलाओं के साथ गैंगरेप किए जाने का मामला सामने आया था। राहत शिविरों में पहुंचकर महिलाओं के परिजनों ने 27 लोगों को नामजद किया था।

एसआईटी की जांच अधिकारी माला यादव ने पीड़िताओं को एसीजेएम द्वितीय कोर्ट में पेश कर बयान दर्ज कराए थे। स्पेशल जांच टीम ने छह में से एक मामले की जांच पूरी कर ली है। फुगाना में रेप के एक मामले में गांव के ही छह लोगों की पहचान कर ली गई है।

एसआईटी ने आरोपियों के नामों की सूची फुगाना थाने को भेज दी है। फुगाना थाना प्रभारी केपी शर्मा ने इसकी पुष्टि की है। गुपचुप तरीके से आरोपियों की गिरफ्तारी की तैयारी शुरू हो गई है।

सूत्रों की मानें तो महिला के बयानों को आधार बनाकर आरोपियों की पहचान की गई है। अन्य महिलाओं के बयानों के आधार पर आरोपियों की तलाश की जा रही है।

फुगाना में भी पुलिस कार्रवाई का विरोध होने की आशंका में पुलिस गुपचुप तरीके से कार्रवाई को अंजाम दे रही है। इस बारे में एसआईटी भी कुछ बताने के लिए तैयार नहीं है।

No comments:

Post a Comment