Tuesday, January 7, 2014

खुलासा: ‘आप’ के लोगों ने की आम आदमी से धोखाधड़ी

fraud in aap membership
भ्रष्टाचार का विरोध कर ईमानदारी की कसम खाने वाले आम आदमी पार्टी के प्रतिनिधियों ने ही आम आदमी के साथ धोखाधड़ी कर दी है। यह धोखा अलीगढ़ में सदस्यता शुल्क के नाम पर किया गया।

मामले की भनक लगते ही आप के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आनन-फानन सदस्यता शुल्क वसूलने पर रोक लगा दी ताकि नवजात 'आप' का सम्मान बचाया जा सके।

सोमवार को लखनऊ पहुंचे पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने भी इस पर सख्ती से अमल करने का निर्देश दिया है। संजय सिंह ने यहां पर आप के जिलास्तरीय पदाधिकारियों की मीटिंग कर उनसे सदस्यता अभियान और लोकसभा चुनाव की सरगर्मी की जानकारी ली।

पढ़ें, उपराज्यपाल ने इशारों-इशारों में दी केजरीवाल को चुनौती

मीटिंग में शामिल हुए संपर्क सूत्र अधिकारी राजकुमार चौहान ने बताया कि यह फर्जीवाड़ा बिना क्रमांक नंबर वाली रसीदों से हुआ है। कुछ लोगों ने इन्हीं रसीदों की फोटोकॉपी करा कर सदस्यता शुल्क वसूला और लोगों को ठगा है।

जिन लोगों के पास बिना क्रमांक नंबर की सदस्यता शुल्क की पर्ची है वह पार्टी के प्रतिनिधियों से मिल कर सही जानकारी कर सकते हैं। अब नए निर्देशों के अनुसार केवल एक समर्थन पत्र देकर कोई भी सदस्य बन सकेगा। जिसमें उसका नाम पता और मोबाइल नंबर होगा। जिसे बाद में ऑनलाइन कर दिया जाएगा।

शाम को वेस्टर्न यूपी के कोषाध्यक्ष रमेश सिसौदिया ने जिला संयोजक से मीटिंग की। उन्होंने भी स्पष्ट कर दिया कि अब सदस्यता शुल्क नहीं लिया जाएगा।

पढ़ें, दिल्ली में नवजात का शव कूड़े में फेंका, भड़के केजरीवाल

No comments:

Post a Comment