Tuesday, January 7, 2014

दिग्गी ने दी केजरी से सीखने की सलाह

digvijay asks civil society leaders to learn from kejriwal
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह लगातार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तारीफों के पुल बांधने में लगे हुए हैं।

अब उन्होंने राजनीतिक पार्टियों को गालियां देने वाले सिविल सोसाइटी नेताओं को आम आदमी पार्टी के संयोजक से सीख लेने की नसीहत दी है।

पढ़ें, टीम केजरीवाल के 5 विवादित बयान

कांग्रेस की समन्वय समिति की बैठक के बाद उन्होंने कहा, 'जो लोग घर में बैठकर राजनीतिक पार्टियों को गालियां देते हैं, उन नेताओं को केजरीवाल से सीख लेनी चाहिए। उन्हें पहले राजनीतिक पार्टी का गठन करना चाहिए और फिर अपनी मर्जी का कानून बनाना चाहिए।'

हाल ही में दिग्विजय ने केजरीवाल की तारीफ करते हुए कहा था कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को आप नेता से विनम्रता सीखनी चाहिए।

दिग्विजय ने कहा कि जो लोग कानूनों की आलोचना करते हैं, उन्हें केजरीवाल की तरह राजनीतिक पार्टी का गठन करने और चुनाव लड़ने की अहमियत को समझना चाहिए।

उन्होंने कहा, 'जो लोग सड़कों पर हंगामा करके कानून बनाना चाहते हैं, उन्हें राज्य सचिवालय में आने की जरूरत का अहसास होना चाहिए।'

केजरीवाल को देश के प्रधानमंत्री के उम्मीदवार के रूप में प्रचारित करने की खबरों पर दिग्विजय ने कहा कि मीडिया नरेंद्र मोदी को पहले से ही प्रधानमंत्री बना चुकी है और उससे पहले लाल कृष्ण आडवाणी को भी और दिल्ली के मुख्यमंत्री को वह प्रधानमंत्री बना रही है।

उत्तर प्रदेश में सपा सरकार द्वारा मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपियों पर से केस वापस लेने के मामले पर दिग्विजय ने कहा कि उनके पास ऐसा करने का अधिकार है, लेकिन इस कदम पर कोर्ट की भी मंजूरी होनी चाहिए।

No comments:

Post a Comment