Tuesday, January 7, 2014

फिल्मी अंदाज में लूट की ये कहानी हैरान कर देगी

Six who robbed gold loan agency in Nashik posing as cops arrested
फिल्मी अंदाज में छह शातिरों के एक गैंग ने नासिक के मणापुरम फाइनेंस को निशाना बनाया और अनोखे अंदाज में एक बड़े लूटपाट को अंजाम दिया है।

सीबीआई अधिकारी बनकर डकैती डालने का यह आइडिया कुछ दिन पहले आई एक फिल्म 'स्पेशल 26' में दिखाया गया था। फिल्म में फर्जी सीबीआई अधिकारियों का एक गैंग बड़े ही शातिर अंदाज में कालाधन जमा करने वालों पर हाथ डालता था।

उनका तरीका इतना फूल प्रूफ होता था कि जब तक लोगों के खुद के लुटे जाने का अंदाजा होता था, तब तक वे शातिर लूटपाट कर फरार हो चुके होते थे।

कुछ इसी तर्ज पर छह शातिरों के इस गैंग ने नासिक के मणापुरम फाइनेंस को अपना निशाना बनाया। करोड़ों का सोना जब्त करने के नाम पर अपनी गाड़ी में लादा और वहां से फरार हो गए।

बाद में जब फाइनेंस कंपनी ने पुलिस से सोने की जब्ती के संबंध में पूछताछ की तब जाकर इस डकैती का खुलासा हुआ।

जानकारी के मुताबिक इन शातिरों ने फिल्म 'स्पेशल 26' देखने के बाद उसी तर्ज पर मोटा हाथ साफ करने की योजना बनाई थी। इसी इरादे से इन लोगों ने मणापुरम फाइनेंस कंपनी में काम कर चुके दीपक दलवी को अपने साथ मिलाया।

दीपक से ही मणापुरम फाइनेंस कंपनी की नासिक शाखा में 15 किलो से ज्यादा सोना होने की बात पता चली थी, इसके बाद इन लोगों ने बाकायदा पुलिस की वर्दी खरीदी, नकली पिस्टल खरीदे, एक फर्जी वारंट तैयार किया।

फिर छापेमारी का अभ्यास भी किया ताकि किसी को शक न हो और फिर इस गैंग ने मणापुरम फाइनेंस को अपना निशाना बनाया।

हालांकि पुलिस ने पूरी सूझबूझ दिखाते हुए करोड़ों का सोना और 25 लाख कैश की बरामदगी करने के साथ ही इन शातिरों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है।

No comments:

Post a Comment