Saturday, January 11, 2014

'भाई की हत्या कर सिपाहियों ने किया मेरे साथ गैंगरेप'

policemen killed my brother and raped
पीड़ित महिला की ओर से मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। हमने महसूस किया कि जिस थाना पुलिस पर महिला आरोप लगा रही है वहां विवेचना कराना न्यायसंगत नहीं रहेगा। इसलिए महिला थानाध्यक्ष को विवेचना सौंपी गई है। उनके सहयोगी के रूप में बिसौली कोतवाली प्रभारी से मदद को कहा गया है। फैजगंजबेहटा थाना पुलिस का इससे कोई मतलब नहीं रहेगा। पूरे मामले की निष्पक्ष विवेचना की जाएगी।

- अतुल सक्सेना, एसएसपी

उत्तर प्रदेश के बदायूं में फैजगंजबेहटा थाने की आसफपुर चौकी पुलिस के दो सिपाहियों ने भाई की हत्या कर बहन से छेड़छाड़ ही नहीं की थी बल्कि उसके साथ गैंगरेप किया था।

पहले घटना से सहमी विवाहित युवती ने बलात्कार की कोशिश की बात कही थी लेकिन जब कुछ सियासी लोगों का सहारा मिला तो उसने पुलिस की कलई खोल दी।

आखिरकार पुलिस ने युवक की हत्या और उसकी बहन से गैंगरेप के मामले में शुक्रवार को दो अज्ञात सिपाहियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली। एसएसपी के आदेश पर फैजगंजबेहटा थाने में मुकदमा दर्ज करने के साथ ही विवेचना महिला थानाध्यक्ष को दे दी गई है।

पढ़ें, गर्लफ्रेंड ने ब्वॉयफ्रेंड से कराया पड़ोसी का रेप

बता दें कि बरेली जिला निवासी एक युवक का रक्तरंजित शव छह जनवरी की रात में आसफपुर क्षेत्र में पड़ा मिला था। उसकी बहन भी बराबर में घायल पड़ी थी।

सूचना मिलने पर पहुंचे फैजगंजबेहटा एसओ गंगासिंह यादव ने घायल युवती को अस्पताल में भर्ती कराया। होश आने पर युवती ने आसफपुर चौकी के दो सिपाहियों पर गंभीर आरोप लगाए थे।

युवती ने बताया कि चौकी के दो सिपाहियों ने उसके साथ बलात्कार की कोशिश की और भाई के सिर में डंडा मारकर उसकी हत्या कर दी। पीड़ित महिला थाने न जाकर अधिकारियों के पास बदायूं पहुंची। पहले दिन उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं हो सकी।

पढ़ें, बेटी को जिंदा दफनाते पकड़ा गया पिता

फिर दो दिन तक पीड़िता रिपोर्ट कराने नहीं पहुंची। दूसरी तरफ पुलिस महकमा युवक की मौत को दुर्घटना का परिणाम बताते हुए इतने दिन तक इसे साबित करने के लिए सुबूत जुटाता रहा।

बृहस्पतिवार की रात युवती ने एसएसपी अतुल सक्सेना को तहरीर दी। इस संशोधित तहरीर में दो सिपाहियों पर गैंगरेप का आरोप लगाया गया है।

एसएसपी के आदेश पर फैजगंजबेहटा थाना पुलिस ने पीड़िता की ओर से दो अज्ञात सिपाहियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या और दुराचार की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। इसके साथ ही विवेचना महिला थाना एसओ विजय सिरोही को दे दी गई।

No comments:

Post a Comment