Saturday, January 11, 2014

मिल्खा सिंह की पत्नी, बेटी 'आप' में शामिल

Milkha Singh's wife and daughter in AAP
उड़न सिख के नाम से जाने वाले मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल कौर और यूएस में रहने वाले उनकी बेटी मोना सिंह आम आदमी पार्टी में शामिल हो गई हैं।

हालांकि मिल्खा सिंह ने खुद को राजनीति से दूरी बनाए रखने का ही फैसला लिया है। मिल्खा सिंह ने अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी में अपनी पत्नी और बेटी के शामिल होने के निर्णय पर खुशी जताई हैं।

मां और बेटी दोनों ने शुक्रवार को आम आदमी पार्टी की सदस्यता का फार्म भरा। मिल्खा सिंह ने कहा कि मेरी पत्नी और बेटी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी की पार्टी के लक्ष्य और उद्देश्यों का देखते हुए आम आदमी पार्टी में आने का फैसला लिया हैं।

तीन ओलंपिक में देश का नेतृत्व करने वाले और एशियन गेम्स में 4 बार के गोल्ड मेडल विजेता मिल्खा सिंह से जब आम आदमी पार्टी को ज्वाइन करने के बारे में पूछा गया तो इन्होंने बताया कि जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी के समय में राजनीति में आ सकते थे, लेकिन मैने आज तक राजनीति से दूर रहा।

यह पूछे जाने पर कि उनकी पत्नी और बेटी खुद समझदार हैं यह उनका अपना निर्णय हैं। मैं उन्हें नही रोक सकता हूं। मिल्खा सिंह ने बताया कि उनकी बेटी यूएसए की रहने वाली हैं। इसके बावजूद वह अपनी फैमिली के साथ रूटीन में भारत का दौरा करती हैं।

सचिन तेंदुलकर को स्पोर्ट्स मंत्री बनाया जाना चाहिए
मिल्खा सिंह ने बताया कि सचिन तेंदुलकर को स्पोर्ट्स मंत्री बनाया जाना चाहिए। क्योंकि वह देश के स्पोर्ट्स मैन की दिक्कतों से पूरी तरह से अवगत हैं।

स्पोर्ट्स मंत्री बनने से वह देश के खेल स्तर को काफी ऊपर तक पहुंचा सकते हैं। इसके अलावा मिल्खा सिंह ने पीटी ऊषा को गवर्नर और एंबेस्डर बनाए जानी मांग की।

अन्य अपटेड लगातार हासिल करने के लिए अमर उजाला फेसबुक पेज ज्वाइन करें.


No comments:

Post a Comment