Saturday, January 11, 2014

अब पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को मिलेगी अतिरिक्त सुरक्षा

Pakistan to get more security in Bangladesh Asia Cup
भले ही सुरक्षा कारणों से लंबे समय से किसी भी विदेशी क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है लेकिन अब यही पाक टीम अब सुरक्षा के नाम पर दूसरे देश का दौरा करने से डर रही है।

बांग्लादेश में एशिया कप का आयोजन 25 फरवरी से आठ मार्च तक होना है। पहले ऐसी खबरें आ रही थी ‌कि इस टूर्नामेंट का आयोजन कहीं और किया जा सकता है लेकिन आईसीसी ने बांग्लादेश में ही इसे कराने का फैसला लिया।

बांग्लादेश में इन दोनों राजनीतिक अस्थिरता बनी हुई है जिस कारण देश के विभिन्न हिस्सों में हिंसक झड़पें हो रही हैं।

अब सुरक्षा कारणों से बांग्लादेश का दौरा करने से हिचकिचा रही पाकिस्तानी टीम को आगामी एशिया कप क्रिकेट में बांग्लादेश ने अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने का वादा किया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अधिकारियों ने आईसीसी की हुई बैठक से इतर इस मसले पर आपस में बात की।

बीसीबी ने अपनी विज्ञप्ति में कहा, "बीसीबी ने पीसीबी को आश्वस्त किया है कि टूर्नामेंट के दौरान उनकी टीम को अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराई जाएगी। इसके अलावा पाकिस्तान की भागीदारी को लेकर आईसीसी की बैठक से अलग एशियाई देशों के प्रतिनिधियों के बीच भी आपस में बातचीत हुई।"

इस बीच पीसीबी ने कहा है कि वह बांग्लादेश में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने अपने प्रतिनिधि को भेजेगा जिसके बाद ही टीम की भागीदारी के बारे में कोई फैसला लिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment