Saturday, January 11, 2014

बढ़ सकती है रियायती गैस सिलेंडरों की संख्या

government to seriously consider raising lpg cylinder quota says veerappa moily
सियासी दबाव के चलते यूपीए सरकार ने अब रियायती रसोई गैस सिलेंडरों की संख्या नौ से बढ़ाकर 12 करने की तैयारी शुरू कर दी है।

दो दिन पहले तक ऐसी किसी संभावना से इनकार करने वाले पेट्रोलियम मंत्री वीरप्पा मोइली ने पार्टी हाईकमान के इशारे पर उनसे मिलने पहुंचे कांग्रेसी सांसदों के दल को इसका आश्वासन दिया है।

मोइली के इस आश्वासन के बाद रियायती सिलेंडरों की संख्या में इजाफा होना लगभग तय माना जा रहा है।

शुक्रवार को कांग्रेस सांसदों संजय निरुपम, महाबल मिश्रा, पीसी चाको और अन्य ने इस संदर्भ में मोइली से मुलाकात की। बैठक में सांसदों ने मोइली को एक ज्ञापन सौंपते हुए रियायती सिलेंडरों की संख्या बढ़ाने की मांग की।

इस पर मोइली ने गंभीरता से विचार के साथ इस प्रस्ताव को राजनीतिक मामलों की कैबिनेट कमेटी के समक्ष जल्द रखने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि इस मसले पर वित्त मंत्री पी चिदंबरम से विचार विमर्श किया जाएगा।

सिलेंडरों के मसले पर पीएम से मिले राहुल
आर्थिक वजहों को कारण बताकर रियायती गैस सिलेंडरों की संख्या निर्धारित करने वाली यूपीए सरकार और कांग्रेस आम चुनाव में लोगों की नाराजगी मोल नहीं लेना चाहती है।

मतदाताओं को लुभाने के कदम के तहत कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री से मुलाकात की और रियायती गैस सिलेंडरों की वर्तमान संख्या को बढ़ाने की जोरदार पैरवी की।

No comments:

Post a Comment