Thursday, January 9, 2014

एक और सपाई ने दिखाई गुंडई, उबले संत-महात्मा

SP workers rocking for illegal construction
सीसी रोड सांसद विकास निधि से निर्मल खत्री बनवा रहे हैं, मुझसे पूरे प्रकरण में लेना-देना नहीं है। सुबह भाई ने बताया कि घर पर साधु-संत घेरे हुए हैं। जबकि मामला सांसद का है, इसमें मेरी भूमिका कहां से हो सकती है।

- पवन पांडे/राज्यमंत्री

सपा नेताओं कार्यकर्ताओं की गुंडई व दबंगई का सिलसिला थम नहीं रहा है। फैजाबाद में अब सपा के राज्यमंत्री पर अब साधु-संतों ‌का गुस्सा फूटा।

दर्जनों साधुओं ने बुधवार को फैजाबाद में मनोरंजन कर राज्यमंत्री तेज नारायण पांडेय पवन का अंगुरीबाग स्थित आवास घेरकर प्रदर्शन किया।

मंत्री के लखनऊ में होने की बात उनके भाई ने बताई, तो साधु-संत कार्रवाई के लिए डीएम दफ्तर पहुंच गए।

संतों का आरोप था कि मंत्री ने गुप्तारघाट पंचमुखी हनुमान मंदिर यज्ञशाला का पक्का कुआं पटवाकर रातोंरात सीसी रोड बनवा दिया है। जबकि इस पर एडीएम ने रोक लगा रखी थी।

मंत्री पवन पांडेय ने सफाई दी कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सांसद निर्मल खत्री की निधि से सड़क स्वीकृत है, मेरी इसमें कोई भूमिका नहीं है।

कैंट थानाक्षेत्र के पंचमुखी हनुमान मंदिर यज्ञशाला गुप्तारघाट के पास सांसद निधि से निर्मल खत्री ने सीसी मार्ग का शिलान्यास 13 जून 2013 को किया था।

ग्रामीण अभियंत्रण विभाग ने 21 दिसंबर को काम शुरू किया, लेकिन सड़क मंदिर का भूमि में बनाई जाने लगी, तो विरोध शुरू हुआ।

27 दिसंबर को महंत चतुर्भुज दास ने डीएम को पत्र लिखा, तो उस पर एडीएम ने थानाध्यक्ष व नायब तहसीलदार को स्थल निरीक्षण कर रिपोर्ट देने व काम रोकवाने का आदेश दिया।

महंत का आरोप है कि मनोरंजनकर राज्यमंत्री पवन पांडेय के प्रभाव से मंदिर का ऐतिहासिक कु आं पटवाकर रातोंरात सोमवार को सड़क बनवा दी गई।

मंगलवार को अयोध्या में राममंदिर न्याय के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास की मणिराम छावनी पर साधु-संतों ने आरपार के संघर्ष की रणनीति बनाई।

सुबह दर्जनों साधु सीधे मंत्री के अंगुरीबाग स्थित आवास पर घेराव व प्रदर्शन करने पहुंच गए। साधु-संतों ने चेतावनी दी कि अवैध निर्माण ढहाया न गया, तो साधु-संत भूख हड़ताल करने को मजबूर होंगे।

किसी तरह मंत्री के भाई पंकज पांडेय ने साधुओं को समझाकर वापस किया। इसके बाद संत-महंत सीधे डीएम दफ्तर पहुंचे, जहां सीआरओ से शिकायत की।

No comments:

Post a Comment