Thursday, January 9, 2014

'मैं भी हिंदू हूं, मेरा भी हिंदू के लिए दिल धड़कता है'

Kejriwal reaction after party office attack
खुद को सुरक्षा के घेरे में बंद कर लेने से समस्या का समाधान नहीं होगा। संवाद और बैठ कर बातचीत से हल निकलेगा। ऑफिस की सुरक्षा के संबंध में वालिंटियर्स से बातचीत करके फैसला लेंगे।

- अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री दिल्ली।

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पार्टी दफ्तर पर हमला करने वालों को बातचीत के लिए आमंत्रित किया है।

केजरीवाल ने कहा कि वे भी हिंदू हैं और उनके मन में भी हिंदू के लिए दिल धड़कता है।

उन्होंने कहा कि वे जानना चाहते हैं कि हमला करने वाले लोग क्या चाहते हैं। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्हें प्रतीत होता है कि इस मसले में राजनीति हो रही है। आम आदमी पार्टी ने अपना स्टैंड क्लीयर कर दिया।

प्रशांत भूषण ने भी कह दिया कि वह कश्मीर के� मामले में रेफरेंडम नहीं चाहते। अब बयान को बार-बार उछालकर मुद्दे को जिंदा रखने की कोशिश हो रही है। कहीं मुद्दा मर न जाए, इसलिए तोड़फोड़ करा रहे हैं।

मुझे नहीं पता की तोड़फोड़ करने वाले क्या चाहते हैं? क्या प्रशांत भूषण का कत्ल करना चाहते हैं? क्या उनका कत्ल करना चाहते हैं या ऑफिस में तोड़फोड़ करके समस्या का हल होगा?

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर उनके अथवा प्रशांत भूषण के कत्ल से कश्मीर समस्या का समाधान हो जाएगा तो समय और स्थान बताएं, वे वहीं आ जाएंगे।

अगर उनकी मौत से समस्या का समाधान हो जाता है तो इससे बड़ी बात और क्या होगी। उन्होंने कहा जिन्होंने तोड़फोड़ की है, उन्हें बातचीत के लिए बुलाएंगे। मीडिया और पूरे देश के सामने बातचीत करेंगे।

वे समझना चाहेंगे कि कश्मीर की समस्या का समाधान कैसे होगा। हमला करने वाले कौन थे, इसकी जांच करना सरकार और सुरक्षा एजेंसियों का काम है।

भगवान राम ने नहीं बनाई थी कभी ऐसी सेना
तोड़फोड़ में श्रीराम सेना या हिंदू रक्षक सेना के शामिल होने की बात आ रही है। ऐसा लगता नहीं कि भगवान राम कोई ऐसी सेना बनाते थे। ऐसे तो भगवान राम का आदर्श नहीं चलता। मुझे सुरक्षा की जरूरत नहीं है।

No comments:

Post a Comment