Thursday, January 9, 2014

सोनिया गांधीः 'तेलंगाना की मां'

congress MLA to build temple for 'Mother Telangana' Sonia
यह चापलूसी नहीं हैं। मैं आरंभ से ही नेहरू-गांधी परिवार के प्रति निष्ठावान रहा हूं।

- पी शंकर राव, MLA

केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने कुछ समय पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पूरे देश की मां बताया था लेकिन अब एक और कांग्रेसी ने सोनिया गांधी को 'तेलंगाना की मां' बना दिया है।

आंध्र प्रदेश के हैदराबाद में एक कांग्रेसी नेता शंकर राव ने सोनिया गांधी के अलग तेलंगाना राज्य के फैसले से खुश होकर उनकी एक आदमकद प्रतिमा तैयार की और इस मूर्ति को नाम दिया है 'तेलंगाना टाल्ली' यानी 'तेलंगाना की मां'।

इस नेता ने बताया कि यह प्रतिमा सोनिया को तेलंगाना के लिए धन्यवाद देने का एक जरिया है। यह मूर्ति उन्होंने हैदराबाद-बेंगलूरू मार्ग पर बनाया है। जहां यह मूर्ति स्थापित की गई है उस जगह को उन्होंने नाम दिया है 'सोनिया गांधी वनम'। यह जगह शंकर राव की बेटी सुष्मिता के नाम पर है।

विधायक पी शंकर राव अलग तेलंगाना के पुरजोर समर्थक रहे हैं। प्रदेश कैबिनेट में वह तीन बार मंत्री भी रह चुके हैं। शंकर ने बताया कि मैं सोनिया गांधी का एक मंदिर बनाना चाहता था, जहां लोग आकर प्रार्थना कर सकें और सोनिया को सीमांध्र पर लिए गए उनके फैसले पर अपने तरीके से शुक्रिया अदा कर सकें।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के नेताओं में सोनिया और राहुल गांधी की चापलूसी के लेकर होड़ लगी रहती है। इसी होड़ का नतीजा था कि पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने सोनिया गांधी को पूरे देश की मां बताया था। कुछ दिन पहले ही एक कांग्रेसी ने ने 'सोनिया चालीसा' बना कर भी प्रदर्शित किया था।

No comments:

Post a Comment