Thursday, January 9, 2014

इंग्लैंड के दो क्रिकेटरों ने दिखाई मानवता, बचाई एक की जान

Broad and Prior rescue man from Pyrmont Bridge in sydney
क्रिकेट के मैदान पर मिली शर्मनाक हार के बावजूद दो क्रिकेटर अपनी मानवता नहीं भूले और एक आदमी की जान बचा ली।

इंग्लैंड के क्रिकेटर स्टुअर्ट ब्रॉड और मैट प्रॉयर ने एक आदमी को आत्महत्या करने से बचा लिया।

दोनों क्रिकेटर मंगलवार रात जब बार्मी आर्मी समर्थकों द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम से लौट रहे थे तभी देखा कि सिडनी स्थित उनके होटल के पास ही एक आदमी ने अपना पर्स, पासपोर्ट और मोबाइल नदी में फेंक दिया है तथा वह आत्महत्या के लिए नदी में कूदने जा रहा था।

पढ़ें- लग गई लॉटरी, एक कैच करने पर मिले 53 लाख रुपए!

ब्रिटेन के अखबार डेली टेलीग्राफ के मुताबिक सिडनी के डार्ली हार्बर के पूल पर खड़ा वह आदमी जब तक खुद नदी में छलांग लगाता तभी प्रॉयर ने उसे पकड़कर पूल से दूर कर दिया।

प्रॉयर और ब्रॉड ने इसके बाद जब तक न्यू साउथ वेल्स की पुलिस वहां पहुंचती, लगभग एक घंटे तक उस आदमी से बात की और उसका काउंसलिंग किया।

देखें- महिलाओं की ऐसी फाइट, जहां खून तक निकल गया

घटना के बाद प्रॉयर ने कहा, "हमने वही किया जो इस स्थिति में कोई भी आदमी कर सकता था। हमलोगों ने एक ऐसे आदमी की मदद की जो अपनी जिंदगी से बुरी तरह से हताश हो गया था। जब मैं इस बारे में सोचता हूं तो मुझे लगता है कि हमलोग शायद उसी आदमी की जिंदगी बचाने के लिए वहां मौजूद थे।"

ब्रिटेन का है नागरिक
प्रॉयर ने विश्वास जताया है कि वह अनजान व्यक्ति जरूर ब्रिटेन का था। प्रॉयर ने साथ ही कहा कि उस आदमी को पुल पर इतनी गंभीर मुद्रा में खड़ा देख उन्हें पहले ही आभास हो गया था कि वह इस तरह का कोई कदम उठाएगा।

देखें- साल के पहले दिन सगाई करने वाली कैरोलिन की देखें अदाएं

दोनों के साथ इंग्लैंड टीम के सुरक्षा अधिकारी टेरी मिनिश भी मौजूद थे जिन्होंने बाद में कहा कि उस आदमी ने बताया कि वह दक्षिण पश्चिम इंग्लैंड के चेल्तेनहैम से है और जिंदगी आगे जीना नहीं चाहता है।

इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्‍लेबाज प्रॉयर ऑस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज के दौरान अपने फॉर्म को लेकर संघर्ष करते दिखे और सीरीज में हार के बाद उन पर टीम से बाहर किए जाने का खतरा मंडरा रहा है।

No comments:

Post a Comment