Thursday, January 30, 2014

मेरे पास हथियार थे ही नहीं: सलमान

Salman says i am innocent in court
कांकाणी में काले हिरणों के शिकार के समय प्रयोग में लिए गए अवैध हथियार मामले में आरोपी फिल्म अभिनेता सलमान खान ने बुधवार शाम जोधपुर की निचली अदालत को बयान दिया कि उन्हें फंसाया गया है, वे बेकसूर हैं।

उन्होंने अदालत को कहा कि हथियार मुंबई स्थित उनके निवास से लाकर वन विभाग को सौंपे गए थे। इससे पहले अदालत ने सलमान की ओर से उस अर्जी को खारिज कर दिया, जिसमें तब तक उनके बयान टालने की मांग की गई थी, जब तक काला हिरण शिकार मामला भी बयानों के स्तर पर न पहुंच जाए।

इस अर्जी में काले हिरण शिकार मामला तथा शिकार के समय प्रयोग लिए गए अवैध हथियार का मामला, दोनों मामलों की सुनवाई भी साथ-साथ करने की मांग की गई थी।

जोधपुर में सलमान के होने की सूचना पर अदालत परिसर के आस-पास काफी भीड़ हो गई थी। सलमान सुबह 11 बजे अपने वकीलों के साथ अदालत पहुंचे।

इस दौरान सलमान की ओर से अधिवक्ता हस्थिमल सारस्वत और लोक अभियोजक उपेन्द्र शर्मा के बीच बयान टालने वाली अर्जी पर बहस चल रही थी।

बहस के बाद दोपहर चार बजे मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (जोधपुर जिला) चन्द्र्रकला जैन ने सलमान की अर्जी को खारिज कर दिया। इसके बाद उन्हें अवैध हथियार मामले में बयान देने के लिए बुलाया गया था।

सलमान ने अदालत से कहा कि उन्हें मालूम था कि उनके हथियारों की लाइसेंस अवधि पार हो चुकी हैं। इस कारण वे हथियार को जोधपुर नहीं लाए थे।

जब काले हिरण शिकार मामले में वन विभाग ने हथियार मांगे, तो उन्होंने उदय राघवन से मुंबई से हथियार मंगाकर वन विभाग को सौंपे थे। कोर्ट में सलमान के बयान आरोपी के रूप में दर्ज किए गए। इस मामले में अगली सुनवाई अब 10 मार्च को होगी। उस दौरान सलमान अपने पक्ष में कोर्ट में सबूत, गवाह आदि पेश कर सकते हैं।

ये था मामला

फि ल्म हम साथ-साथ हैं, की शूटिंग के दौरान 1-2 अक्टूबर 1998 की रात में कांकाणी गांव की सरहद पर दो काले हिरणों का शिकार हुआ था।

इसमें सलमान सहित अन्य फिल्म अभिनेताओं को आरोपी बनाया गया था। इस दौरान सलमान के खिलाफ अवैध हथियार रखने का भी मामला दर्ज किया गया था और इस मामले में सलमान के बयान दर्ज हुए।

No comments:

Post a Comment