Thursday, January 30, 2014

8 करोड़ की लूट का विंदू दारा सिंह कनेक्‍शन

vindu dara singh used rajesh kalra's car when he was arrested
दिल्ली में मंगलवार को हुई 7.69 करोड़ रुपए की लूट मामले में बड़ा खुलासा सामने आया है। लूटी गई रकम का मुंबई कनेक्शन सामने आ रहा है। हवाला के कारोबार में कैरियर का काम करने वाले राजेश कालरा का मुंबई के फिल्मी दुनिया से संपर्क है।

मुंबई पुलिस ने पिछले साल आईपीएल मैच फिक्सिंग के सिलसिले में बॉलीवुड कलाकार विंदु दारा सिंह को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के वक्त वह जिस जगुआर गाड़ी में सवार थे वो राजेश कालरा की कंपनी के नाम रजिस्टर्ड थी।

हीरा व्यवसायी राजेश कालरा और डॉलर व्यवसायी राहुल अहूजा की लूटी गई रकम को पुलिस हवाला की बता रही है।

साल 2000 में राजेश का नाम दक्षिण अफ्रीका के कप्तान हैंसी क्रोन्ये के मैच फिक्सिंग मामले में सामने आया था। इसमें राजेश कालरा गिरफ्तार हुआ था और कुछ महीने जेल में भी रहा था।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने खुलासा किया कि लूटी गई रकम मुंबई से आई थी। मुंबई से रकम चांदनी चौक के आंगड़ियों के पास पहुंची। आंगड़ियों के नाम कूचा घासीराम और बैजनाथ बताए जा रहे हैं।

राहुल और राजेश कालरा ने एक दिन पहले इस रकम को चांदनी चौक से अपने पास मंगा लिया था। दिल्ली पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि रकम मुंबई में कहां से आई थी और किन लोगों की है।

दिल्ली पुलिस इसके लिए मुंबई पुलिस से संपर्क करने जा रही है। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि दिल्ली में यह रकम किन लोगों के खातों में आरटीजीएस होनी थी।

No comments:

Post a Comment