Tuesday, January 14, 2014

बन जाते 'मटुकनाथ', पर उलट गया मामला

Professor accused of rape
लव गुरु मटुकनाथ तो आपको याद ही होंगे। लखनऊ में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है लेकिन इस कहानी जरा ट्विस्ट है।

अंसल सुशांत सिटी स्थित इंजीरियरिंग कॉलेज में पढ़ रही वाराणसी की छात्रा ने कॉलेज के प्रोफेसर पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाते हुए पीजीआई थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।

छात्रा का कहना है कि प्रोफेसर यहां सुशांत सिटी निवासी एडीजी (तकनीकी सेवा) आरके विश्वकर्मा के घर पर रहते थे और वही ले जाकर उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया।

दूसरी ओर एडीजी ने कहा कि दोनों शादीशुदा हैं और पांच-छह महीने के लिए किराये पर रहने आए थे। मामले की जांच इंस्पेक्टर पीजीआई अजीत सिंह चौहान कर रहे हैं।

इंस्पेक्टर ने बताया कि वाराणसी के चेतगंज थाना क्षेत्र निवासी छात्रा अंसल टेक्नोलॉजी इंस्टीट्यूट से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही है।

छात्रा का आरोप है कि सोनभद्र के राबर्ट्सगंज पुसौली की इंद्रपुरी कॉलोनी निवासी मनीष कुमार पाठक उर्फ राज ने शादी का झांसा देकर उससे शारीरिक संबंध बनाए।

छात्रा के मुताबिक मनीष उसे अंसल सुशांत सिटी निवासी आईजी राजकुमार विश्वकर्मा के मकान में ले गया। यहां वह उसके साथ पत्नी की तरह रही। आरोप है कि इस दौरान मनीष उसके साथ दुष्कर्म करता रहा।

बाद में उसने शादी से इन्कार कर दिया। छात्रा ने 24 नवंबर 2013 को वाराणसी के चेतगंज थाना में मनीष के खिलाफ तहरीर दी थी।

घटनास्थल लखनऊ के पीजीआई थाना क्षेत्र का था इसलिए चेतगंज थाना में उसकी तहरीर पर रपट लिखकर मामला यहां ट्रांसफर कर दिया गया। पीजीआई इंस्पेक्टर अजीत सिंह चौहान ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

एडीजी राजकुमार विश्वकर्मा ने बताया कि मनीष ने खुद को शादीशुदा बताते हुए उनका मकान किराये पर लिया था। इसका कांट्रैक्ट भी है और मनीष चेक से पैसा जमा करता था।

दोनों सिर्फ पांच-छह महीने ही मकान में रहे, इसके बाद आपस में विवाद हो गया। मकान छोड़ने के बाद छात्रा ने उनसे मदद मांगी लेकिन उन्होंने पुलिस के पास जाने की सलाह दी।

No comments:

Post a Comment