Wednesday, January 1, 2014

'अन्ना की पीठ पीछे वार कर केजरीवाल ने हथ‌ियाई सत्ता'

Ramdev alligation to arvind kejriwal
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी 'आप' के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर पर योग गुरु बाबा रामदेव ने अन्ना हजारे के आंदोलन को हाईजैक करने का आरोप लगाया है।

जालंधर में योगगुरु ने पहले तो भारत की राजनीति में हो रहे अच्छे प्रयासों की सराहना की और केजरीवाल को बधाई दी। बाद में केजरीवाल पर आरोप जड़े।

प्रेस क्लब में पत्रकारों के साथ बातचीत में जहां बाबा रामदेव ने लोकसभा चुनाव में भाजपा के नरेंद्र मोदी के पीएम बनने का दावा किया वहीं, केजरीवाल पर सीएम पद हासिल करने के लिए तीन आरोप लगा दिए।

बाबा ने कहा कि केजरीवाल ने अपनी पार्टी के नेताओं के आगे झुकते हुए उस पार्टी से समझौता कर सरकार बनाई है, जिससे खुद केजरीवाल ने सहायता लेने से इंकार कर दिया था।

केजरीवाल ने अपने गुरु अन्ना हजारे की पीठ के पीछे वार करते हुए सत्ता हासिल की है। तीसरे आरोप में बाबा ने कहा कि केजरीवाल ने अपने बच्चों की कसम खाते हुए भाजपा व कांग्रेस के सहयोग से सरकार न बनाने का दावा किया था, जिससे वह मुकर गए हैं।

रामदेव ने दिल्ली में भाजपा की सरकार न बनने के पीछे मुख्यमंत्री का नाम घोषित करने में हुई देरी बताया। कांग्रेस पर बरसते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि 66 साल में भारत का गौरव खतरे में चला गया है।

विदेशों के बैंकों में बंद कांग्रेसी नेताओं के पैसे से दूसरे देश मजा ले रहे हैं जबकि भारत के लोग महंगाई की चपेट में पिस रहे हैं।

नहीं चलेगा केजरीवाल का जादू
योगगुरु ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की पार्टी का जादू देश में नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने अपनी नौकरी के दौरान कोई भी अशोक खेमका जैसा काम नहीं किया है जिसे लोग याद रखें।

दिल्ली में केजरीवाल को मिला समर्थन भाजपा की छोटी सी गलती का नतीजा है। जन आंदोलन में केजरीवाल को अभी खुद को साबित करने के लिए लंबा समय लगेगा।

दिल्ली में सरकार बनाने के लिए जो 'आप' ने कांग्रेस से हाथ मिलाया है उसका तो नुकसान उन्हें होगा ही।

No comments:

Post a Comment