Wednesday, January 1, 2014

'मुस्लिमों के खिसकने से बौखला गए हैं मुलायम'

mistri comment on mulayam singh yadav
कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश प्रभारी मधुसूदन मिस्त्री ने कहा कि मुस्लिम और अमन पसंद लोगों के खिसक जाने से मुलायम सिंह यादव बौखला गए हैं।

यही वजह है कि उनके निशाने पर कांग्रेस सबसे ऊपर है। उन्होंने दावा कि केंद्र में फिर यूपीए-3 सरकार बनेगी। नरेंद्र मोदी को गुजरात में भी मुंह की खानी पड़ेगी।

मंगलवार को यहां कांग्रेस मुख्यालय में खरबनवीसों से मुखातिब मिस्त्री ने कहा कि मुजफ्फरनगर दंगों पर मुलायम सिंह के बयान और कांग्रेस पर उनके हमले को वह उनकी बौखलाहट के रूप में देख रहे हैं।

उन्हें अब आलोचना बर्दाश्त नहीं है। कांग्रेस पर अटैक करके वह भाजपा के साथ समझौते की संभावना को बनाए रखना चाहते हैं।

उन्हें डर है कि मुजफ्फरनगर दंगे के बाद अल्पसंख्यक समुदाय और अमन पसंद लोग कांग्रेस की तरफ जा सकते हैं। इसी डर से वह कांग्रेस पर बार-बार वार कर रहे हैं।

मिस्त्री ने दावा किया कि कांग्रेस को कमजोर आंकने वाले गफलत में हैं। 2014 में केंद्र में फिर यूपीए-3 सरकार बनेगी। लोकसभा और विधानसभा चुनाव में मुद्दे अलग होते हैं।

हर संसदीय सीट का मिजाज अलग होता है। विधानसभा चुनावों के नतीजों के आधार पर लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस का आकलन करना ठीक नहीं है।

वर्ष 2009 में भी यही कहा जा रहा था कि यूपीए सरकार नहीं बनेगी। यूपी में 22 सांसद जीतने का भी अनुमान लोग नहीं लगा रहे थे।

प्रदेश प्रभारी ने कहा कि प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया 17 जनवरी र्को एआईसीसी के अधिवेशन के बाद शुरू हो जाएगी।

कांग्रेस के पर्यवेक्षकों ने सभी लोकसभा सीटों को लेकर उन्हें अपनी रिपोर्ट दे दी है। जल्द ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी और प्रदेश स्तर पर चुनाव समिति का गठन होगा।

किसी अन्य दल के साथ समझौते की संभावना पर उन्होंने सीधे तौर पर टिप्पणी नहीं की। कहा कि एके एंटोनी कमेटी इस बारे में फीडबैक लेकर कोई निर्णय करती है।

राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का दावेदार घोषित करने पर भी उन्होंने टिप्पणी नहीं की और इसे पार्टी नेतृत्व का मसला बताया।

एक सवाल के जवाब में कहा कि मोदी को लेकर यूपी में बहुत शोर है, लेकिन गुजरात में ही उन्हें झटका लगने जा रहा है।

गुजरात की जनता सोचती है कि मोदी प्रदेश चला सकते हैं, देश नहीं, इसलिए वहां के लोग विधानसभा चुनाव में भाजपा को वोट देते हैं और लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को।

मिस्त्री बुधवार को कांग्रेस के जिला, शहर अध्यक्षों, जोनल प्रभारियों और प्रमुख नेताओं के साथ बैठक कर संगठनात्मक कार्यक्रम घोषित करेंगे।

No comments:

Post a Comment