Sunday, January 26, 2014

तीन एफआईआर में केजरीवाल का नाम, बढ़ी मुश्किलें

kejriwal name in three fir
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुसीबतें बढ़ती दिख रही हैं। रेल भवन के सामने हुए 20 और 21 जनवरी को हुए धरना-प्रदर्शन मामले में दिल्ली पुलिस ने तीन एफआईआर में केजरीवाल का नाम दर्ज किया है।

तीनों में दंगा भड़काने, भड़काऊ भाषण देने, धारा 144 का उल्लंघन करने और सरकारी काम में बाधा डालने समेत कई अन्य धाराएं लगाई हैं। ज्यादातर धाराएं गैर-जमानती हैं।

दिल्ली पुलिस अधिकारियों के अनुसार एफआईआर में केजरीवाल के अलावा मनीष सिसोदिया, राखी बिडलान और सोमनाथ भारती का भी नाम है। पुलिस ने एक एफआईआर में अपना बचाव भी किया है।

पढ़ें, 'राखी इतनी पसंद हैं, तो CM उम्मीदवार बनाए शिवसेना'

पुलिस ने कहा है कि केजरीवाल को पहले ही बता दिया गया था कि रेल भवन और उसके आसपास धारा 144 लगी हुई है, इसके बावजूद उन्होंने अपना धरना खत्म नहीं किया। चौथी एफआईआर गेस्ट शिक्षक की शिकायत पर 'आप' कार्यकर्ताओं और समर्थकों के खिलाफ दर्ज की गई है।

बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस कुछ सवालों पर पूछताछ के लिए मुख्यमंत्री को नोटिस भी थमाने की तैयारी में है। पुलिस को मुख्यमंत्री के भड़काऊ भाषण के कई स्पष्ट फुटेज मिले हैं।

यह भी माना जा रहा है कि तफ्तीश जैसे-जैसे आगे बढ़ेगी दिल्ली पुलिस और मुख्यमंत्री केजरीवाल के बीच टकराव और बढ़ेगा। ऐसे में दिल्ली पुलिस हर कदम बहुत ही सोच-विचार और कानूनी राय के बाद ही उठाएगी। देखने वाली बात यह है कि दिल्ली पुलिस सुप्रीम कोर्ट को क्या जवाब देती है।

No comments:

Post a Comment