Sunday, January 26, 2014

यूपी: परेड के बाद माननीयों से बदसुलूकी

misbehavior after republic day parade
गणतंत्र दिवस परेड पर तंत्र की ओर से गणों से न केवल अभद्रता की गई बल्कि उन्हें धक्का देकर विधानसभा के बाहर निकाल दिया गया।

ये वो गणमान्य थे, जिन्हें परेड में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया था।

बेइज्जती से नाराज कई विधायक व विभागों के आला अधिकारी घर वापस लौट गए, जिसके बाद व्यवस्थाओं से लेकर पुलिसवालों के रवैये तक पर सवाल उठते रहे।

करने जा रहे थे नाश्ता
26 जनवरी को विधानसभा केसामने से निकली परेड के समापन पर आमंत्रित अतिथियों के लिए विधानसभा में जलपान की व्यवस्था थी, लेकिन जब आमंत्रित अतिथि भीतर जाने लगे तो ड्यूटी पर तैनात पुलिसवालों ने उन्हें जाने से रोका।

पास दिखाने के बावजूद लोगों को किनारे हटा दिया गया। लोगों ने जब कारण पूछे तो अभद्रता करते हुए उन्हें बाहर धकेल दिया गया।

यहां तक कि हालात हाथापाई तक पहुंच गए। आमंत्रणपत्र होने के बावजूद हुई इस बेइज्जती से नाराज अतिथि वापस लौट गए।

स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी ने नाराजगी जताई कि 'कार्ड दिखाने के बावजूद, पुलिसवालों ने ऐसा बर्ताव किया जैसे हम लोगों ने कोई जघन्य अपराध कर दिया हो'।

वापस लौट रहे एक विधायक अपने साथियों से नाराजगी कुछ यूं बयां कर रहे थे,'पुलिसवालों की शिकायत नेताजी मुलायम सिंह यादव व मुख्यमंत्री से करूंगा। इससे पार्टी की इमेज खराब हुई है।'

सचिवालय केएक आला अधिकारी ने कहा कि 'यह पहली मर्तबे है जब गणतंत्र दिवस पर लोगों के साथ ऐसा घटिया बर्ताव किया गया है। अगर व्यवस्थाएं नहीं थीं तो हमें आमंत्रित ही क्यों किया।'

उतावले दिखे पुलिसवाले

परेड में निकल रहीं विभिन्न विभागों की झांकियां व सांस्कृतिक कार्यक्रम देखने का उतावलापन पुलिसवालों में लोगों से ज्यादा नजर आया। पुलिसवाले खुद सड़क घेरकर खड़े हो गए और ड्यूटी छोड़ मोबाइलों से रिकॉर्डिंग करने लगे। इसको लेकर पीछे बैठे दर्शकों से कई बार पुलिसवालों की नोंकझोंक भी हुई।

पुलिसवालों के सामने से न हटने पर लोग बैरिकेडिंग फांदकर आगे सड़क पर आ गए। कुछ तो बेरिकेडिंग पर ही चढ़ गए।

No comments:

Post a Comment