Sunday, February 2, 2014

मां ने दो लाख में बेटी ‌को बेच दिया

up police arrests six women for human trafficking in deoria district
शादी के बहाने एक महिला ने अपनी बेटी को दो लाख रुपए में बेचने का मामला प्रकाश में आया है। युवती के शोर करने पर मोहल्ले वालों ने खरीदने आईं महिलाओं को घेर लिया और पिटाई की। इस दौरान दो युवक भाग गए।

सूचना पर पुलिस ने छह महिलाओं को हिरासत में ले लिया। घटना उत्तर प्रदेश में देवरिया जिले के सलेमपुर क्षेत्र का है।

मझौलीराज में एक महिला ने अपनी सहेली के माध्यम से बेटी का सौदा दो लाख रुपए में मऊ जिले के शहादतपुरा की कुछ महिलाओं से कर दी थी। कुछ दिन पूर्व युवती को दिखाने के लिए उसकी मां और सहेली मऊ लेकर गईं।

एक जीप से चार महिलाएं और दो युवक शनिवार दोपहर उसके घर पहुंचे। वे बातचीत के बाद युवती की मां को कपड़े और कुछ रुपए दिए। इस दौरान शादी के बहाने बेचने की भनक युवती को लग गई। जीप में बैठाने पर युवती शोर करने लगी। इसके बाद वहां मोहल्ले वालों की भीड़ जुट गई। जब हकीकत सामने आई तो लोग दंग रह गए।

युवती को खरीदने के लिए शहादतपुरा निवासी किरण, चित्रा, ऊषा और फूलमती आई थीं। लोगों ने इन्हें घेर लिया और पिटाई की। इसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। इस बीच मौका पाकर इन महिलाओं के साथ आए दो युवक भाग निकले।

मौके पर पहुंची पुलिस ने खरीदने और बेचने वाली महिलाओं को हिरासत में ले लिया। इस बाबत इंस्पेक्टर बीबी सिंह ने बताया कि युवती को खरीदने वाली सभी महिलाएं पेशेवर हैं। उनसे पूछताछ की जा रही है।

No comments:

Post a Comment