Friday, January 3, 2014

'इटली से ही क्यों जुडे़ हैं रक्षा सौदों की रिश्वतखोरी के तार'

bjp demands thorough probe into scrapped agustawestland deal
बोफोर्स के बाद अब अगस्ता-वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे में भी इटली का कनेक्शन सामने आने पर भाजपा ने अप्रत्यक्ष तौर पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को निशाने पर लिया है।

पार्टी ने कहा कि आखिरकार ऐसा संयोग क्यों है कि रक्षा सौदों की रिश्वतखोरी के तार इटली से ही जुडे़ हैं। सौदा रद्द हो जाने के बावजूद भाजपा ने सरकार से इस मामले की व्यापक जांच की मांग की है।

पढ़ें, 3600 करोड़ की हेलिकॉप्टर डील रद्द!

भाजपा ने कहा कि इटली के मजिस्ट्रेट के सामने 'एपी' और 'परिवार' का नाम सामने आया है।

पार्टी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सरकार को इस बात का पता लगाना जाए इस सौदे से जिस 'परिवार' और 'एपी' के लाभान्वित होने का जिक्र आया है, वे कौन हैं। इस राजनीतिक भुगतान की जांच होनी चाहिए।

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के शासन में कोई साफ सुथरा रक्षा सौदा नहीं हो सकता है और बिचौलिए यूपीए सरकार का महत्वपूर्ण हिस्सा हो गए हैं।

अगस्ता-वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे को अचानक रद्द करने का यह मतलब यह नहीं होना चाहिए कि इस सौदे में हुई रिश्वत के लेन-देन की जांच ही रोक दी जाए।

हर सौदे में घपला क्यों?
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से लेकर सोनिया गांधी व राहुल गांधी को देशवासियों से साफ करना चाहिए कि आखिरकार उनकी सरकार के हर सौदे में घपला क्यों हो रहा है।

भाजपा नेता ने कहा कि सरकार इस घपले पर लीपापोती करने में जुटी है। यदि यह मामला इटली की अदालत में सामने नहीं आता तो यूपीए सरकार तो इसे बंद ही कर चुकी थी। उन्होंने जानना चाहा कि सरकार ने खुद पहल कर इस मामले पर कार्रवाई क्यों नहीं की।

No comments:

Post a Comment