Friday, January 3, 2014

सपा नेता बन कोचिंग संचालक से मांगी 10 लाख की रंगदारी

sp leader involved in blackmail
राजधानी के कोचिंग संचालक से 10 लाख रुपये की रंगादारी मांग रहे तीन युवकों ने पुलिस ने बुधवार रात चारबाग से धर दबोचा।

पुलिस ने धमकाने में प्रयोग किया गया सेलफोन व सिम भी बरामद कर लिया। पकड़े गए तीनों आरोपी आगरा के रहने वाले हैं।

आरोपियों में से एक युवक ने खुद को सपा नेता बताया। आरोपियों ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है।

सीओ महानगर राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि 1 जनवरी को टाइम कोचिंग के डायरेक्टर आशीष कुमार सिन्हा ने बताया कि 30 नवंबर को असलहे से लैस तीन युवक कोचिंग सेंटर आए।

युवकों ने उनसे 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी। रकम न देने पर जान से मारने की धमकी दी। कुछ दिन बाद युवकों ने फिर फोन किया।

इसके बाद युवकों ने 30 दिसंबर को 10 लाख रुपये लेकर आगरा बुलाया। साथ ही धमकी दी कि अगर रकम लेकर नहीं आए तो पूरे परिवार को उड़ा दूंगा।

पुलिस ने मामला दर्ज कर धमकी देने में प्रयुक्त सेलफोन को सर्विलांस पर लेकर छानबीन शुरू की। बुधवार रात आशीष ने पुलिस को बताया कि उस नंबर से दोबारा धमकी आ रही।

बदमाश 10� लाख रुपये लेकर चारबाग रेलवे स्टेशन स्थित हनुमान मंदिर बुला रहे हैं। महानगर इंस्पेक्टर सतीश गौतम रात करीब 11 बजे कोचिंग संचालक आशीष के साथ चारबाग पहुंचे।

यहां आशीष की शिनाख्त पर पुलिस ने तीनों आरोपियों को दबोच लिया। पुलिस ने बदमाशों के पास से धमकी देने में प्रयुक्त मोबाइल फोन व सिम बरामद कर लिया।

आरोपियों की पहचान आगरा में फतेहपुर सीकरी के किरावली निवासी उदय प्रताप सिंह, आगरा में अछनेरा के पुरामना गांव निवासी धर्मवीर सिंह व अछनेरा के पुरामना निवासी मदन मुरारी के रूप में हुई है।

उदय प्रताप सिंह ने खुद को समाजवादी पार्टी के अछनेरा इकाई का सचिव बताया। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। धर्मवीर आगरा विवि का बीएससी तृतीय वर्ष का छात्र है।

पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि अलीगंज की एमबीए कोचिंग कॅरिअर लांचर कोचिंग के डायरेक्टर अरविंद श्रीवास्तव व उसके साले नितिन राकेश ने रंगदारी वसूलने व डराने-धमकाने की सुपारी दी थी।

अरविंद के ही एक साथी ने उसे कोचिंग तक पहुंचाया था। एडमिशन के बहाने वे लोग कोचिंग गए और डायरेक्टर का फोन नंबर लेकर बातचीत शुरू की।

आरोपियों ने बताया कि आगरा के कारोबारी अनिल त्यागी ने अरविंद श्रीवास्तव से यह डील कराई थी। उसके बाद उनकी अरविंद से सीधे बात होने लगी थी।

पुलिस ने यह बात तो स्वीकारी की आगरा के कारोबारी अनिल त्यागी ने आरोपियों की कोचिंग संचालक से मुलाकात कराई थी। पुलिस आरोपियों की आपराधिक पृष्ठ भूमि की तलाश कर रही है।

No comments:

Post a Comment