Sunday, January 12, 2014

'PM आदमखोर नहीं, एक इंसान चाहिए'

country needs kind pm not man eater
केंद्रीय इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा ने कहा कि हमें प्रधानमंत्री पद के लिए गुजरात का आदमखोर नहीं इनसान चाहिए।

नरेंद्र मोदी का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा, जिन्हें इतिहास-भूगोल की जानकारी नहीं है। वह आज प्रधानमंत्री बनने का ख्वाब देख रहे हैं।

कांग्रेस मुक्त भारत की बात कहने वालों को ध्यान रखना चाहिए कि कांग्रेस इस देश के डीएनए में शामिल है। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री पद के लिए सबसे योग्य उम्मीदवार राहुल गांधी ही हैं। प्रदेश में कांग्रेस को उन्होंने सुन्न बताया।

बेनी शनिवार को रवींद्रालय में दलित पिछड़ा अल्पसंख्यक मंच के सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश में दलित, पिछड़े व अल्पसंख्यक तीनों की आबादी कुल आबादी का 60 प्रतिशत है।

अगर तीनों संगठित हो जाएं तो सैफई का भी महल हिल जाएगा। मुलायम सिंह यादव का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि हमारे पुराने दोस्त अपने पूरे खानदान को लोकसभा व विधानसभा में पहुंचाने में लगे हैं।

उनके साथ जुड़े अल्पसंख्यक व पिछड़े खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। वे भी प्रधानमंत्री का ख्वाब देख रहे हैं। जनता इस बार उन्हें दफन कर देगी।

इस्पात मंत्री ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस संगठन सुन्न है। प्रदेश में कभी कांग्रेस इतनी कमजोर नहीं रही। ऐसे अधिकारियों को प्रदेश की कमान मिली हुई है जो 15 दिन भी पीसीसी में नहीं बैठते।

प्रमोद तिवारी पर तंज कसते हुए कहा कि पुराना कांग्रेसी बताने वाले नेता सपा के सहयोग से राज्यसभा पहुंच जाते हैं। इन सबके बावजूद कांग्रेस प्रदेश में 50 सीटें जीतेगी।

इससे पहले सम्मेलन में दलित-पिछड़े व अल्पसंख्यकों का प्रतिनिधित्व बेनी प्रसाद वर्मा से करने का राजनीतिक प्रस्ताव लाया गया। इसमें उपस्थित सभी नेताओं ने बेनी का समर्थन किया।

मंच के संयोजक डॉ. मसूद अहमद ने कहा कि यह सम्मेलन नहीं महाभारत है, बेनी जी आप कृष्ण की भूमिका में आ जाइए। उन्होंने राहुल गांधी के बाद कांग्रेस में दूसरा बड़ा नेता बेनी प्रसाद वर्मा को बताया।

कहा, प्रदेश में जितने भी दंगे हुए उसमें मुलायम सिंह का हाथ है। इस मौके पर पूर्व विधायक रतन लाल, तलत अजीज, बलदेव चौधरी, छोटे लाल यादव, लालती देवी, फारूख सहित कई अन्य लोग उपस्थित थे।

बेनी समर्थकों ने बनाया है यह मंच
बेनी प्रसाद वर्मा के ही समर्थकों ने दलित पिछड़ा अल्पसंख्यक मंच बनाया है। इसमें कांग्रेस के भी कई नेता शामिल हुए। मंच के संयोजक डॉ. मसूद अहमद हैं। अध्यक्षता राजबहादुर ने की।

खुद बेनी वर्मा कहते हैं कि अरसे से प्रदेश में कांग्रेस सुस्त पड़ी है। इसलिए इस मंच के जरिये हमने कांग्रेस संगठन को जगाने का काम किया है। मंच में शामिल ज्यादातर नेता कांग्रेसी ही हैं। आगे भी जिले व मंडल स्तर पर इस तरह के आयोजन होते रहेंगे।

No comments:

Post a Comment