Sunday, January 12, 2014

प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहते शरद पवार!

Ncp said pawar not in race for PM's post
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि शरद पवार प्रधानमंत्री पद की होड़ में नहीं हैं।

पार्टी के महासचिव और केंद्रीय कृषि और खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री तारिक अनवर ने गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे के बयान पर सफाई देते हुए कहा कि पवार पीएम पद की रेस में नहीं हैं।

हालांकि उनमें पीएम बनने की सारी योग्यताएं हैं। सार्वजनिक जीवन में उनका लंबा अनुभव है और इस मामले में वह देश के किसी भी राजनीतिक नेता से उन्नीस नहीं हैं।

पवार के निकट सहयोगी अनवर ने कहा, देश में पीएम पद का फैसला संख्या बल पर निर्भर करता है। यानी जिसके पास ज्यादा सांसद होंगे पीएम बनने की उसकी दावेदारी उतनी ही मजबूत होगी।

जहां तक एनसीपी प्रमुख का सवाल तो उनके पास इतने सांसद नहीं हैं कि उन्हें प्रधानमंत्री बनाया जाता।� अगर उनके पास ज्यादा सांसद होते तो निश्चित तौर पर वह प्रधानमंत्री होते।

शिंदे की ओर से पवार को अपना राजनीतिक गुरु बताने वाले बयान पर उन्होंने कहा कि यह गृह मंत्री का निजी बयान है। शिंदे पवार के महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहने के दौरान राज्य मंत्री के तौर पर काम कर चुके हैं।

इसलिए अगर वह अगर पवार के बारे में कुछ कहते हैं तो इसे उनकी ओर से सम्मान व्यक्त करने के तौर पर ही देखा जाना चाहिए।

बिहार में एनसीपी की चुनावी रणनीति के बारे में पूछे जाने पर अनवर ने कहा कि उनकी पार्टी यूपीए का हिस्सा है। लिहाजा कांग्रेस जो फैसला करेगी वह उसी पर चलेगी।

No comments:

Post a Comment