Sunday, January 12, 2014

राहुल ने माना, कांग्रेस की मार्केटिंग फिसड्डी

We work more but not good at marketing says Rahul
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि उनकी पार्टी बेहतर काम करती है लेकिन उसकी मार्केटिंग ठीक नहीं है, जबकि विपक्षी काम कम करते हैं लेकिन उनकी मार्केटिंग उम्दा है।

बंगलूरू में पार्टी से जुड़े एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि कांग्रेस ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो हर भारतीय चाहे वो अमीर हो या गरीब, हिंदू हो या मुसलमान सभी को एक साथ रख सकती है।

चुनाव घोषणा पत्र में विभिन्न क्षेत्रों के लोगों की राय शामिल करने के लिए आयोजित इस कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि राजनीति में युवाओं के लिए कम जगह होने की मुख्य वजह उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया का अपारदर्शी होना है।

उन्होंने कहा कि राजनीति में प्रवेश करने और प्रमोशन पाने की प्रक्रिया पारदर्शी नहीं है। इस कार्यक्रम में वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के अलावा बंगलूरू से लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के संभावित उम्मीदवार नंदन नीलेकणी भी शामिल थे।

इस मौके पर राहुल ने राजनीति में महिलाओं को कम मौके दिए जाने पर अफसोस जताते हुए कहा कि अगर वह कोई एक बदलाव करना चाहेंगे तो वह होगा महिला सशक्तिकरण।

उन्होंने कांग्रेस को औद्योगिक, तकनीकी, सामाजिक और राजनीतिक क्रांति की जनक करार देते हुए कहा कि विपक्ष काम कम करता है और प्रचार ज्यादा।

राहुल ने कर्नाटक यात्रा के दौरान मैसूर के राज परिवार के आखिरी राजा दिवंगत श्रीकांत दत्त नरसिंह वाडियार की पत्नी प्रमोदा देवी वाडियार से मुलाकात की।

No comments:

Post a Comment