Thursday, January 16, 2014

बिन्नी ने केजरीवाल पर किए तीखे वार

press conference of vinod kumar binny
आम आदमी पार्टी में बगावत का रुख अख्तियार कर चुके पार्टी विधायक विनोद कुमार 'बिन्‍नी' केजरीवाल सरकार पर जनता को धोखा देने का आरोप लगाया है। प‌ढ़िए, बिन्नी की प्रेस क्राफ्रेंस की लाइव कवरेज-

10:10 जनलोकपाल के लिए समयबद्घ कार्यक्रम बना था, इसे 14 दिन के अंदर बनाना था, 19 दिनों बाद भी बिल क्यों‌ पारित नहीं हुआ।

10:12 ‌बिन्नी ने आरोप लगाया, दिल्‍ली में रेप पर बयान भी नहीं दिया।

10:15 दिल्‍ली के पूर्व मंत्रियों के खिलाफ जाच का आदेश तक नहीं दिया।

10:17 संदीप दीक्षित से अरविंद केजरीवाल की नजदीकियां हैं।

10:18 सारे मंत्री आज वीआईपी नंबर की गाड़ी चला रहे हैं।

10:19 जनता के विरोध के बाद अरव‌िंद केजरीवाल बंगले से पीछे हटे।

10:21 केजरीवाल ने मुझे घर बुलाया और चुनाव लड़ने को कहा। उन्होंने मुझे लोकसभा चुनाव लड़ने को कहा।

10:22 मनीष सिसोदिया ने मेरी ओर से 100 लोगों को साइन कराके दिया।

10:22 कैंडिडेट को चुनने में जनता की बातें नहीं मानीं

10:23 दिल्ली में लोकसभा की सभी टिकट तय हैं। फिर भी हजार लोगों को साइन कराने को ड्रामा क्यों हो रहा है?

10:25 केजरीवाल तानाशाह की तरह बर्ताव करते हैं।

10:27 हम लोग किसी को मुख्यमंत्री बनाने नहीं आए थे। पूर्वी दिल्‍ली को सीटों को जीताने में मेरा भी योगदान रहा है।

10:28 आशुतोष जैसे लोग पार्टी में आए हैं। ये अवसरवादी हैं।

10:29 26 जनवरी तक जनलोकपाल पारित नहीं किया तो 27 जनवरी से मैं अनशन करूंगा।

10:29 दिल्‍ली की सरकार टाइमपास की कोशिश कर रही है।

10:30 मैंने अरविंद केजरीवाल से मिलने के लिए समय मांगा। मुझसे कहा गया आप गाड़ी में बैठ जाइए। विधायकों की सभा में जितने लोगों ने बोलने की कोशिश की उन्हें चुप करा ‌दिया गया।

10:30 संजय सिंह, मनीष सिसोदिया, केजरीवाल पुराने साथी हैं। ये यूज एंड थ्रो की पॉलिसी पर काम कर रहे है।

10:33 पानी जब सिर के ऊपर से गुजर गया, तब मुझे बोलना पड़ा।

10:36 बिजली-पानी के मुद्दे पर अगर मैंने झूठ बोला हो, ये जनता कहा दे तो मैं इस्तीफा दे दूंगा।

10:37 कांग्रेस औ आप की कही ना कही सांठगांठ हो। इस देश में ऐसा कभी नहीं हो सकता कि बिना मांगे कुछ दे दे।

10:39 मुद्दों के आधार पर मैं आम आदमी पार्टी के साथ हूं। आज पार्टी के अधिकांश फैसलों में कांग्रेस की भूमिका हैं।

10:40 पार्टी कहे तो मैं उसके लिए प्रचार भी करूंगा। पार्टी मुझे निकालेगी की नहीं, दिल्‍ली की जनता ये फैसला करेगी।

10:41 अरविंद केजरीवाल सरकार को चलाने में विफल महसूस करते हैं तो इस्तीफ दे देना चा‌हिए।

10:42 अरविंद केजरवाल को अधिकार नहीं की वे मुझे निकाल दें। मैं मुद्दों के आधार पर आप का समर्थन करूंगा।

10:48 मुख्तार अब्बास नकवी- दिल्ली पार्टी यूनिट इस पर टिप्पणी करेगी।

बिन्‍नी के आरोपों के जवाब आम आदमी पार्टी भी प्रेस कांफ्रेंस कर रही है। पढ़िए, कांफ्रेंस की लाइव कवरेज-

12:09 बिन्‍नी के आरोपों के जवाब में पार्टी के नेता योगेंद्र यादव ने कह कि सरकार ने कम समय में ही कई फैसले किए।

12:10 किसी और की स्पीच पढ़ रहे थे बिन्नी। उन्होंने वही बातें की, जो हर्षवर्धन ने विधानसभा में अपनी स्पीच में कही थी।

12:12 ‌बिन्नी ने पार्टी के फोरम को दरकिनार कर मीडिया में आरोप लगाए। पार्टी बिन्नी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करेगी। अनुशासन हीनत की पार्टी में कोई गुंजाईश नहीं है।

12:14 उन्होंने मंत्री पद का मुद्दा खुद उठाया। उन्होंने मुझसे कहा कि मुझे पहले भी अनदेखा किया गया,लोकसभा चुनाव में भी मुझे अनदेखी की जा रही है।

12:16 चयन की प्रकिया शुरु ही नहीं हुई है। बिन्‍नी ने जो नाम बताएं हैं, समय आने पर आप को इसकी सचाई पता लग जाएगी।

12:16 किसी भी व्यक्ति की इच्छा कहीं से भी चुनाव लड़ने की हो पार्टी को इससे दिक्कत नही है।

12:20 अवसरवादी होने के आरोप पर बोले आशुतोष-मेरी अंतरात्‍मा साफ है।

12:20 मैंने लोकसभा उम्‍मीदवार बनने के लिए फॉर्म नहीं भरा है-आशुतोष

12:23 दिनों में किस सरकार ने भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन शुरु करने, तीन गिरफ्तारी करने, 800 स्‍थानांतण करने, बिजली-पानी सस्ता करने का काम किया है?- संजय सिंह

No comments:

Post a Comment