Friday, February 7, 2014

सपा का हमला, बेनी बांट रहे मोबाइल और नोट

beni prasad verma distributing rupee and mobile
समाजवादी पार्टी ने बृहस्पतिवार को राज्यसभा में केंद्रीय इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा पर सरकारी पैसे के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा है कि वर्मा ने स्टील ऑथरिटी ऑफ इंडिया (सेल) की बैठक के नाम पर अपने लोकसभा क्षेत्र के 10,000 लोगों को नकदी, मोबाइल और अटैची रिश्वत के तौर पर बांटे हैं।

राज्यसभा में सपा के नेता रामगोपाल यादव ने नियम 267 के तहत नोटिस देते हुए सदन की कार्यवाही रोककर इस मसले पर चर्चा कराने की मांग की। राज्यसभा में कार्यवाही के दौरान सपा के सदस्यों ने वर्मा के खिलाफ नारेबाजी की।

सपा नेता नरेश अग्रवाल ने वर्मा को मंत्री पद से हटाने की मांग भी की। वर्मा उस समय सदन में मौजूद थे। मगर तेलंगाना के मुद्दे पर टीडीपी सांसदों के हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

रामगोपाल यादव ने अपने नोटिस में कहा है कि जब सुप्रीम कोर्ट, चुनाव आयोग और केंद्र सरकार भ्रष्टाचार रोकने के लिए तमाम कानून बना रहे हैं तो ऐसे में एक मंत्री की ओर से सार्वजनिक उपक्रम के पैसे को बांटना उन संस्थाओं को चुनौती है।

उन्होंने आरोप लगाया कि इस्पात मंत्री इससे पहले भी सेल के सार्वजनिक दायित्व निर्वहन फंड का पैसा अपने लोकसभा क्षेत्र में खर्च कर चुके हैं। यह खुलेआम भ्रष्टाचार को बढ़ावा देना है।

सपा का आरोप है कि लखनऊ के ताज होटल में हुई इस बैठक में आने वाले लोगों को इस्पात उपभोक्ता परिषद का पहले सदस्य बनाया गया। इसके एवज में हर सदस्य को एक ट्रॉली बैग दिए गए।

नोटिस में आरोप लगाया गया है कि इस बैठक में वर्मा के संसदीय क्षेत्र गोंडा के अलावा बाराबंकी, बहराइच और फैजाबाद से लोगों को बुलाया गया। ये पैसे इस्पात मंत्री की मौजूदगी में बांटे गए।

No comments:

Post a Comment