Friday, February 7, 2014

2nd day LIVE: रोहित की संघर्षपूर्ण फिफ्टी

2nd day Live: India vs new zealand
ऑकलैंड टेस्ट मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड की पूरी टीम पहली पारी में 503 रन बनाकर आउट हो गई। लेकिन भारतीय टीम की शुरुआत ठीक नहीं रही और 10 रन के अंदर ही तीन विकेट गिर गए।

समाचार लिखे जाने तक भारत ने चार विकेट के नुकसान पर 113 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 57 और अजिंक्य रहाणे 17 रन बनाकर क्रीज पर संघर्ष कर रहे हैं। दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी हो चुकी है। (लाइव स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें)

कीवी तेज गेंदबाज बोल्ट ने शिखर धवन (0) और चेतेश्वर पुजारा (1) को आउट कर टीम इंडिया को करारा झटका दिया। लड़खड़ाती पारी को संभलने आए विराट कोहली भी सस्ते में निपट गए। टिम साउदी ने उनको चार रन पर पवेलियन भेज दिया।

टीम इंडिया का चौथा विकेट सलामी बल्लेबाज मुरली विजय के रूप में गिरा। वह 26 रन बनाकर वॉगनर का शिकार बने।

मैकुलम का दोहरा शतक, इशांत के 6 विकेट
इससे पहले दूसरे दिन का खेल शुरू होने पर न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 503 रन बनाए। कप्तान ब्रेंडन मैकुलम ने करियर में पहली बार दोहरा शतक (224) लगाया। वहीं कोरी एंडरसन ने 77 रनों का योगदान दिया। केन विलियम्सन ने 113 रनों का योगदान दिया था।

टीम इंडिया की ओर से इशांत शर्मा ने छह और जहीर खान ने दो विकेट झटके। जबकि मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट झटके।

भारतीय कप्तान धोनी ने टॉस जीतकर मेजबान टीम को पहले बल्‍लेबाजी का न्योता दिया था और उसने महज 30 रन पर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे।

No comments:

Post a Comment