Saturday, February 1, 2014

बंपर वैकेंसी, भर्ती ‌होंगे 13हजार सरकारी कर्मचारी

13 thousand sanitation workers will be recruited
हरियाणा के शहरी क्षेत्रों में 13 हजार नए सफाई कर्मचारी भर्ती किए जाएंगे। इसके लिए प्रक्रिया 15 दिनों के भीतर शुरू हो जाएगी।

इस समय प्रदेश में सात हजार सफाई कर्मचारी कार्यरत हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने घोषणा की है कि प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यरत चौकीदारों के लिए सेवानिवृत्ति की कोई आयु सीमा नहीं होगी।

मुख्यमंत्री अपने निवास पर प्रदेश भर से बड़ी संख्या में आए सफाई कर्मचारिरों और चौकीदारों को संबोधित कर रहे थे। यह लोग उनके निवास पर मुख्य संसदीय सचिव जयवीर सिंह के नेतृत्व में उनका आभार व्यक्त करने के लिए आए थे।

हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में एक नई योजना भी तैयार की जा रही है। इसके अनुसार यदि कोई चौकीदार बुजुर्ग होने की स्थिति में अपनी सेवा जारी रखने में खुद को अक्षम पाता है, तो वह अपने पुत्र को चौकीदार के पद पर नियुक्त करवा सकेगा।

चौकीदारों और सफाई कर्मचारियों को गांव के विकास की रीढ़ बताते हुए हुड्डा ने कहा कि हरियाणा के ग्रामीण क्षेत्रों में पहले कोई भी सफाई कर्मचारी नहीं होता था।

वर्ष 2007 में वर्तमान हरियाणा सरकार ने गरीब लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए प्रदेश में 11 हजार सफाई कर्मचारियों की भर्ती की थी। इन सफाई कर्मचारियों को पहले 3,525 रुपये तनख्वाह मिलती थी। इसे हरियाणा सरकार ने पहली जनवरी से बढ़ाकर 8,100 रुपये कर दिया है।

इस दौरान 20 सूत्रीय कार्यक्रम के उपाध्यक्ष फूलचंद मुलाना ने कहा कि हरियाणा सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में 11 हजार सफाई कर्मचारी नियुक्त किए गए हैं। �

अन्य अपटेड लगातार हासिल करने के लिए अमर उजाला फेसबुक पेज ज्वाइन करें.


No comments:

Post a Comment