Monday, January 27, 2014

जब VIP गैलरी से परेड देखने पहुंचे केजरीवाल

CM takes vip gallery for republic day pared
आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार को रिपब्लिक डे परेड देखने के लिए वीआईपी एनक्लोजर में बैठे नजर आए।

‌पिछले कुछ दिन से यह चर्चा थी कि कि केजरीवाल आम लोगों के साथ बैठकर परेड देखेंगे। लेकिन केजरीवाल भारी सुरक्षा घेरे में इंडिया गेट पहुंचे और वीआईपी इनक्लोजर में ही बैठे रहे।

उधर, इस मसले पर विपक्षियों ने निशाना साधना शुरू कर दिया है। कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही इस बात को लेकर केजरीवाल की नीयत पर सवाल खड़े किए हैं।

जबकि आम आदमी पार्टी इस मुद्दे पर फिलहाल चुप्पी साधे हुए है। परेड के दौरान साफ देखा जा रहा है कि केजरीवाल के आसपास बड़े-बड़े नेता हैं और उनके साथ भारी सुरक्षाकर्मी भी बैठे हुए हैं।


इस मुद्दे पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विजय गोयल का कहना है कि एक तरफ वो वीआईपी कल्चर खत्म करने की बात करते हैं और दूसरी तरफ राजपथ जैसे अति सुरक्षित स्थान पर भारी सुरक्षा घेरे में पहुंचते हैं।

केजरीवाल के बारे में उन्होंने कहा कि सच तो यह है कि हाथी के दांत दिखाने के और खाने के और हैं। अब केजरीवाल वही कर रहे हैं जिसे उन्होंने नहीं करने की घोषणा की थी।

इसी बीच कांग्रेस एक नेता ने बयान जारी करते हुए कहा कि केजरीवाल न तो पहले आम आदमी थे और न ही आज हैं। वह केवल लोगों को ठग रहे हैं। लोगों को गुमराह करने के लिए कुछ भी बोल देते हैं और अपनी हर नीति को बेहतर समझते हैं।
सीएम पद का अपना एक सम्मान है और उन्हें भी वो सम्मान मिलना चाहिए, लेकिन बेवजह सुरक्षा नहीं लेंगे या फिर आम आदमी के साथ कहीं भी बैठ जाएंगे, ऐसी बातें करना सही नहीं है।

No comments:

Post a Comment