Monday, January 27, 2014

मुंबई में गुंडा 'राज', टोल बूथों पर जमकर तोड़फोड़

mns activists broke toll booth
महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे की ओर से टोल शुल्क न देने और इनके गेट कुचल देने के आदेश के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं ने एक दर्जन टोल प्लाजा में तोड़फोड़ की।

ठाणे के ग्रामीण इलाके की पुलिस के मुताबिक महाराष्ट् नव निर्माण सेना के कार्यकर्ताओं ने दहिसर चेक पोस्ट पर एक टोल बूथ को तोड़ दिया।

कल्याण और आसपास के इलाके में स्थानीय विधायक प्रकाश भोयर के नेतृत्व में संदिग्ध एमएनएस कार्यकर्ताओं ने कई टोल बूथों पर छापे मारे। तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ आईपीसी की अलग-अलग धाराओं के तहत मामले दर्ज कराए गए हैं।

'हिंसा की जरूरत पड़े तो हिचके नहीं'
रविवार को एमएनएस के प्रमुख राज ठाकरे ने अपने कार्यकर्ताओं और आम नागरिकों से टोल टैरिफ का एक पैसा भी न देने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि अगर इसे रोकने के लिए हिंसा की जरूरत पड़े तो हिचके नहीं। अगर रोकने की कोशिश होती है तो टोल नाका को ही कुचल दें। अगर ट्रैफिक जाम होता है तो होने दें। परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। आपको किसी भी बूथ में कोई पैसा देने की जरूरत नहीं है।

यह पहली बार नहीं है जब एमएनएस कार्यकर्ताओं ने टोल बूथों के खिलाफ अभियान छेड़ा है। सोलह जनवरी को एक एमएनएस विधायक और उसके 20 समथकों को ठाणे जिले के डोंबीवली शहर में एक टोल बूथ पर तोड़-फोड़ करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

एमएनएस पिछले कुछ समय से लोगों को बगैर कोई सुविधा और बेहतर सेवा दिए बगैर टोल शुल्क वसूलने का विरोध कर� रही है। इसी महीने 12 तारीख को कोल्हापुर शहर में ही शिवा सेना के संदिग्ध कार्यकर्ताओं ने भी चार टोल बूथों पर तोड़फोड़ की थी।

No comments:

Post a Comment