Monday, January 27, 2014

तिहाड़ के रोमांस की चर्चा हर जुबान पर

arms dealer abhishek verma and his wife romance in tihar
जेल में रोमांस के किस्से आपने कहानियों में पढ़ें होंगे या फिर फिल्मों में देखे होंगे, लेकिन इन दिनों दिल्‍ली के तिहाड़ जेल में एक रोमांस की चर्चा जोरों पर है।

बात हो रही है मनी-लॉन्डिंग केस में गिरफ्तार आर्म्स डीलर अभिषेक वर्मा और उनकी पत्नी अनका मारिया नेक्सु की। दोनों ही जून 2012 से तिहाड़ जेल में बंद हैं।

एचटी के अनुसार, तिहाड़ जेल के सूत्रों ने बताया कि हर वीकेंड पर मारिया सज-संवरकर स्पेशल ड्रेस पहनती है। फिर वह अपने पति अभिषेक वर्मा से सेंट्रल जेल नंबर छह के एक छोटे से कमरे में भोजन के लिए मिलती है।

शादी के लिए ड्रामा: बंधक बना गर्लफ्रेंड के कपड़े उतरवाए


सूत्रों का कहना है कि वह मुलाकात एक रोमां‌टिक डिनर जैसा ही है, जबकि जेल अधिकारियों का कहना है कि यह रोजमर्रा की बात है।

जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि जेल मैन्युअल के अनुसार कोई भी कैदी सप्ताह में एक‌ बार किसी से मिल सकता है। मारिया का यहां कोई पारिवारिक सदस्य नहीं है। अधिकतर मौकों पर वह अपने वकील की मौजूदगी में पति से मिलती है।

घर से भगा ले गया जयपुर, लूटी किशोरी की अस्मत

हालांकि, मारिया के स‌ाथी कैदी जेल प्रशासन के इस व्यवहार से नाराज हैं। उनका आरोप है कि जेल प्रशासन वर्मा को रोमांटिक डिनर की अनुमति देता है, जबकि अन्य महिला कैदियों के सजने संवरने पर भी पाबंदी है। उनका कहना है ‌कि छोटी गलतियों पर सजा के तौर पर जेल प्रशासन परिवार के सदस्यों से नहीं मिलने देता।

नाम न छापने की शर्त पर एक कैदी ने कहा कि जो गलत है, सो गलत है। जेल मैन्युअल तो यह भी कहता है कि सभी कैदी एक समान हैं। मारिया तो जो चाहती वह पहनती है और अतिरिक्त समय लेकर पति के साथ रहती है, जबकि अन्य कैदियों के साथ ऐसा नहीं है।

जेल प्रशासन ने इन आरोपों को बकवास करार दिया है।

No comments:

Post a Comment