Monday, January 13, 2014

‘आप’ को मिला मेधा पाटकर का साथ

Medha Patkar announces support to AAP
सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर के 'आप' से जुड़ने के बाद महाराष्ट्र में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी के जनाधार में और भी इजाफा हो गया है।

सोमवार को पार्टी को अपने समर्थन का ऐलान करते हुए उन्होंने कहा, 'हम अपना पूरा समर्थन आप को देते हैं। भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने का एजेंडा आप का भी है। जबकि आदर्श और लवासा के जरिये हमने भी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ी है। हमने आप के दस्तावेजों का अध्ययन किया और पाया कि इसकी आर्थिक नीतियां कमोबेश सही हैं जो इसके एजेंडे में भी नजर आती हैं। हम आगे भी बातचीत जारी रखेंगे और महज घोषणापत्र में ही नहीं, बल्कि कार्य प्रणाली और और पार्टी के लागू दस्तावेज में भी अपने नजरिये से योगदान देना पसंद करेंगे।'

नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेता 59 वर्षीय पाटकर ने कहा कि 16 और 17 जनवरी को आप के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा के बाद ही वह भविष्य में पार्टी अपनी भूमिका के बारे में भी ऐलान करेंगी।

जनलोकपाल बिल पर अन्ना हजारे और केजरीवाल को अपना समर्थन देने वालीं पाटकर ने कहा कि भ्रष्टाचार निरोधी आंदोलन ने वाकई में रास्ता दिखाया है।

भ्रष्टाचार में लिप्त राजनीतिक पार्टियों पर करारा प्रहार करते हुए पाटकर ने कहा कि हम चुनावी राजनीति को अछूत नहीं मानते।

हमने देखा कि यह पार्टी हमारे एजेंडे के मुताबिक है। बातचीत और चर्चा के बाद ही हमने आप को सक्रिय रूप से समर्थन देने का फैसला किया है।

पाटकर के समर्थन का स्वागत करते हुए आप नेता मयंक गांधी ने कहा कि यह जरूरी था कि चुनावी राजनीति में हिस्सा लिया जाए ताकि जन आंदोलन और जन संघर्ष को आगे ले जाया जा सके।

No comments:

Post a Comment