Monday, January 13, 2014

'मोदी की रैली में बुर्का पहने बैठे थे आरएसएस कार्यकर्ता'

RSS workers donned burqas at Modi's rally in Goa says congress
भाजपा के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की गोवा रैली में बुर्का पहन कर आईं महिलाएं मुस्लिम नहीं बल्कि आरएसएस कार्यकर्ता थे।

यह आरोप मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने लगाया है। पार्टी का कहना है कि इससे भाजपा साबित करना चाहती है कि अल्पसंख्यक समुदाय के बीच मोदी और भाजपा की लोकप्रियता बढ़ रही है। हालांकि भाजपा ने कांग्रेस के आरोपों को बकवास करार दिया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जॉन फर्नांडीस की मौजूदगी में पार्टी प्रवक्ता मनोहर अस्गांवकर ने कहा कि आरएसएस के कार्यकर्ता भाजपा नेताओं द्वारा उपलब्ध कराए गए बुर्का पहन कर बैठे हुए थे। ये सभी एक समूह में बैठे थे ताकि लोगों को लगे कि अल्पसंख्यक समुदाय ने भी रैली में बड़ी संख्या में शिरकत की।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि पारंपरिक वेशभूषा में बुर्का पहने महिलाओं को भीड़ से अलग एक जगह पर बैठाया गया था ताकि लोगों को लगे कि रैली में बड़ी संख्या में मुस्लिमों ने हिस्सा लिया।

उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं को कम से कम यह तो पता होना चाहिए कि गोवा में मुस्लिम समुदाय की महिलाएं बुर्का नहीं पहनती हैं।

वहीं दूसरी ओर भाजपा ने कांग्रेस के आरोपों को बकवास करार दिया है। भाजपा का कहना है कि कांग्रेस का बयान मोदी की रैली में उमड़े लोगों को देखकर हताशा का परिचायक है।

भाजपा प्रवक्ता विलफ्रेड ने कहा कि मोदी की रैली में उमड़े जनसमूह को देखकर कोई भी विपक्षी पार्टी हताश हो सकती है। रविवार की रैली में 1.2 लाख से ज्यादा लोगों ने शिरकत की।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को लगने लगा है कि वह गोवा की दोनों लोकसभा सीटें गंवाने वाली हैं, इसलिए ऐसे बयान दे रही है।

No comments:

Post a Comment