Thursday, March 20, 2014

पांच साल की मासूम बच्‍ची से रेप

Innocent girl raped by 20 year old youth
मुरादाबाद-संभल मार्ग से सटे एक गांव के जंगल में पांच साल की मासूम बालिका से पड़ोसी युवक ने दरिंदगी की। इसके बाद वह पीड़ित को बेहोशी की हालत में छोड़कर भाग गया।

ग्रामीणों ने बच्ची को जंगल में देखा। इसके बाद ग्रामीणों ने मामले में पर्दा डालने की कोशिश भी की। पीड़ित के पिता ने पुलिस को सूचना दे दी। इसके बाद आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ।

मैनाठेर थाना क्षेत्र के एक गांव में 17 मार्च को स्कूल के पास ही बच्चे खेल रहे थे। ग्रामीणों के अनुसार, 20 वर्षीय रिंकू वहां से एक पांच साल की बच्ची को अपने साथ ले गया।

रिंकू ने बालिका को अपनी हवस का शिकार बनाकर भाग गया। काफी देर बाद बालिका को होश आया तो उसने शोर मचा दिया, जिस पर परिजन उसके पहुंचे।

पीड़ित और आरोपी परिवार एक ही जाति के होने की वजह से समाज के कुछ लोगों ने पंचायत कर मामले को रफा दफा करने की कोशिश की लेकिन पीड़िता के पिता नहीं माने और पुलिस को सूचना दे दी। दो दिन तक मैनाठेर पुलिस भी मामले को दबाए रही।

बुधवार को प्रधान पति ने पुलिस अफसरों को मामले की जानकारी दी, इसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। पीड़ित बालिका को मेडिकल परीक्षण के लिए जिला महिला अस्पताल भेजा गया। पुलिस ने आरोपी रिंकू को हिरासत में ले लिया है। मेडिकल में बच्ची के खरोंचों के निशान मिले हैं। डाक्टरों ने स्लाइड बना ली है।

प्रधानपति और पुलिस की हुई नोकझोंक
होली के दिन हुई घटना को पीड़ित परिवार ने पुलिस के संज्ञान में डाल दिया था। लेकिन, पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। दो दिन बाद प्रधान पति पीड़ित परिवार के साथ मैनाठेर कोतवाली पहुंचे और रिपोर्ट दर्ज करने के लिए तहरीर दी। लेकिन पुलिस आनाकानी करने लगी।

प्रधान पति के अनुसार पुलिस ने अपने हिसाब से तहरीर लिखाने के लिए दबाव बनाया, लेकिन जब विरोध किया तो उनसे दरोगा की नोकझोंक होने लगी। बाद में प्रधान पति ने घटना की जानकारी अधिकारियों को दी।

No comments:

Post a Comment