Thursday, March 20, 2014

भारत ने इंग्लैंड को 20रन से दी शिकस्त

India beat England by 20 runs in T20
ट्वंटी-20 वर्ल्ड कप के अपने पहले अभ्यास मैच में श्रीलंका से मिली शिकस्त से सबक लेते हुए भारतीय टीम ने अपने दूसरे अभ्यास मैच में इंग्लैंड को 20 रन से हरा दिया। इस जीत से भारतीय खिलाड़ियों का मनोबल जरूर बढ़ा होगा, जिन्हें 21 मार्च के मुख्य दौर के अपने पहले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ना है।

इंग्लैंड के खिलाफ इस अभ्यास मैच में सुरेश रैना और विराट कोहली ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए शानदार अर्द्ध शतक जड़े। रैना ने 31 गेंदों में छह चौकों और दो छक्कों के साथ 54 रन की आतिशी पारी खेली। कोहली 48 गेंदों में आठ चौकों के साथ 74 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 8.5 ओवर में 81 रन की साझेदारी भी निभाई।

आखिरी ओवरों में कोहली और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जोड़ी ने रनों की बौछार करते हुए 5.1 ओवर में नाबाद 58 रन ठोके। धोनी ने 14 गेंदों में एक चौके और एक छक्के के साथ 21 रन की नाबाद पारी खेली। बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन से भारतीय टीम ने चार विकेट पर 178 रन स्कोर बोर्ड पर टांगे।

जवाब में इंग्लैंड की टीम छह विकेट पर 158 रन ही बना सकी। मोईन अली ने 38 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के के साथ सर्वाधिक 46 रन बनाए। भारत की ओर से स्पिनर रविंद्र जडेजा ने दो विकेट चटकाए।हालांकि इंग्लैंड पर मिली जीत के बावजूद भारतीय कप्तान सलामी जोड़ी की विफलता को लेकर काफी निराश होंगे।

पहले अभ्यास मैच में टीम इंडिया को ठोस शुरुआत नहीं दे सके शिखर धवन और रोहित शर्मा इस बार भी फ्लॉप रहे। रोहित सिर्फ पांच रन बना सके तो धवन 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इससे पहले लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को माइकल लंब (36) और एलेक्स हेल्स (16) ने पहले विकेट के लिए पांच ओवर में 43 रन जोड़कर तेज शुरुआत दी लेकिन अन्य बल्लेबाज इसका फायदा नहीं उठा सके।�

No comments:

Post a Comment