Friday, January 31, 2014

ODI LIVE: अब बल्‍लेबाजों के भरोसे भारत

5th ODI LIVE:  india vs new zealand
वेलिंग्टन में खेले जा रहे रहे पांचवें वनडे मुकाबले में भी भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन में कोई सुधार नहीं आया और कीवी बल्‍लेबाजों ने जमकर रन बनाए।

पहले बल्‍लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 303 रन बनाए। मेजबान टीम की ओर रॉस टेलर (102 रन, 10 चौका और 1 छक्का) ने शतक लगाया।

टेलर के अलावा केन विलियम्स ने 88 रनों का योगदान दिया। जबकि अंतिम ओवरों में जेम्स नीशाम ने आतिशी बल्‍लेबाजी करते हुए महज 19 गेंदों में नाबाद 34 रन (3 चौका और 2 छक्का) बनाए। (लाइव स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें)

सीरीज में लगातार दूसरा शतक लगाने के बाद अगली ही गेंद पर टेलर मोहम्मद शमी की गेंद पर आउट हो गए। विराट कोहली ने कप्तान ब्रैंडन मैकुलम (23) को कैच आउट कराकर भारत को चौथी सफलता दिलाई।

जबर्दस्‍त फॉर्म में चल रहे केन विलियम्‍सन 88 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने सीरीज के सभी पांचों मैच में अर्धशतकीय पारी खेली। वरुण ने विलियम्‍सन के रूप में अपना दूसरा विकेट झटका। वरुण आरोन ने दो विकेट झटके हैं।

एक ही सीरीज में लगातार पांच अर्धशतक लगाने वाले विलियम्सन दूसरे वनडे बल्‍लेबाज बन गए हैं।

इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें वनडे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। उन्होंने सीरीज के सभी पांचों मैच में टॉस जीते हैं।

शुरुआत में चले भारतीय गेंदबाज
भारतीय गेंदबाजों ने कप्तान धोनी के पहले गेंदबाजी के फैसले को सही साबित करते हुए कीवी टीम को शुरुआती दोहरा झटका दिया।

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया को पहली सफलता जेसी राइडर को 17 रन के निजी स्‍कोर पर आउट कर दिलाई। इसके बाद वरुण आरोन ने 13वें ओवर की दूसरी गेंद पर मार्टिन गुप्टिल को मोहम्मद शमी के हाथों कैच कराकर न्यूजीलैंड को दूसरा झटका दिया।

न्यूजीलैंड का पहला विकेट आठवें ओवर की चौथी गेंद पर 22 रन पर और दूसरा विकेट 41 रन पर 13वें ओवर की दूसरी गेंद पर गिरा।

खराब शुरुआत के साथ-साथ न्यूजीलैंड की बल्‍लेबाजी भी बेहद सुस्त रही और मेजबान टीम 16 ओवर में महज 61 रन ही बना सकी।

दोनों टीमों में बदलाव
टीम इंडिया में एक बदलाव किया गया है। स्टुअर्ट बिन्नी के जगह पर शिखर धवन को मौका दिया गया है। वहीं मेजबान टीम में दो बदलाव किए गए हैं। कीवी टीम ने टिम साउदी और हैमिश बेनेट को आराम दिया है। उनकी जगह मेट हेनरी और मिशेल मैक्लेघन को टीम में शामिल किया गया है।

कीवी टीम की अजेय बढ़त
धोनी ने इससे पहले खेले गए सभी चारों मैच में टॉस जीता और शुरू के तीन मैच में पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। जबकि चौथे मैच में पहले बल्‍लेबाजी का फैसला लिया।

पांच मैचों की सीरीज के तीन मैच जीतकर मेजबान न्यूजीलैंड ने 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है। जबकि ऑकलैंड में खेला गया तीसरा मैच टाई पर खत्‍म हुआ था।

No comments:

Post a Comment