Sunday, February 9, 2014

अंपायर की गलती बनी टीम इंडिया की हार का कारण!

4th day Live: india vs new zealand
भारत के हाथ से टेस्ट सीरीज का पहला मैच निकल गया है। शिखर धवन का शतक भी भारत के किसी काम नहीं आया और भारत 40 रन से हार गया।

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 503 रन बनाए थे जिसके जवाब में भारत ने पहली पारी में 202 रन बनाए।

इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने थोड़ा लाज बचाई और न्यूजीलैंड को उसकी दूसरी पारी में 105 रनों पर समेट दिया। लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने बचाई हुई लाज को गवां दिया और देश को 40 रनों से हार मिली।

इससे पहले भारत के हाथ से वनडे सीरीज भी निकल चुकी है।

गलत फैसलों के कारण हारा भारत?

रहाणे और धोनी को आऊट करार दिया जाना भारतीय खेल प्रेमियों के गले नहीं उतर सका। इन दोनों फैसलों के बाद भारत की हार पर मुहर लग गई।

अजिंक्य रहाणे जब एलबीडब्ल्यू हुए तो साफ दिखा कि वो आऊट नहीं थे। इसके बाद धोनी जिस गेंद पर आऊट हुए वो नोबॉल मालूम हो रही थी।

गौरतलब है कि धोनी ने 39 और रहाणे ने 18 रन बनाए। अंपायर को इन दो गलतियों ने बारत को हार के मुंह में धकेल दिया।

भारत की दूसरी पारी

भारत की पहला विकेट मुरली विजय के रूप में गिरा। उन्होंने 13 रन बनाए। इसके बाद भारत को लगा दूसरा झटका जब चेतेश्वर पुजारा आऊट हुए। उन्होंने 23 रन बनाए।

भारत का तीसरा विकेट विराट कोहली के रूप में गिरा। उन्होंने 67 रन बनाए। इसके बाद भारत का चौथा विकेट गिरा। 115 रन बनाकर शिखर धवन पवेलियन लौट गए।

रहाणे आऊट हुए और इसी के साथ भारत क पांचवां झटका लगा। रहाणे ने 18 रन बनाए। इसके बाद रहाणे आऊट हुए और भारत को लगा छठा झटका। रहाणे ने 18 रन बनाए थे।

रविंद्र जड़ेजा के रूप में भारत का सातवां विकेट गिरा। उन्होंने 26 रन बनाए। इसके बाद जहीर खान भी 17 रन बना कर पवेलियन लौट गए।

भारत का नौवां विकेट धोनी के रूप में गिरा, धोनी भी 39 रन बना कर आऊट हो गए। और अंतिम 10वां विकेट इशांत शर्मा के रूप में गिरा जब वे 4 रन बनाकर आऊट हो गए।

No comments:

Post a Comment