Tuesday, January 28, 2014

चायवाला: कांग्रेस का सिरदर्द, मोदी की मार्केटिंग

tea stall ready for modi in rajasthan
भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के प्रचार के लिए जयपुर में एक दर्जन टी-स्टॉल के प्रस्ताव मिल चुके हैं। यहां मोदी अगले महीने अपने समर्थकों को संबोधित करने वाले हैं।

प्रदेश भाजपा के अनुसार टी-स्टॉल पर मोदी के इस संबोधन के दौरान विकास मंत्र एवं भाजपा की चुनावी रणनीति पर चर्चा होगी। कांग्रेस ने मोदी पर चायवाला कहकर निशाना साधा था। इसके बाद भाजपा ने इस तरह की परिचर्चा आयोजित करने की योजना बनाई है।

मोदी को लेकर कांग्रेस का चायवाला बयान कांग्रेस के लिए ही सिरदर्द बनता जा रहा है। भाजपा इस बयान के बाद से राष्ट्रीय स्तर पर मोदी टी-स्टॉल के जरिए मोदी की मार्केटिंग का अभियान शुरू कर चुकी है।

जयपुर शहर में टी-स्टॉल पर चर्चा के लिए एक दर्जन से ज्यादा स्थानों के प्रस्ताव मिले हैं। इसमें उद्योग मैदान, बड़ी चौपड़, आम्रपाली सर्किल, मालवीय नगर में जीटी के पास, डब्लूटीसी के सामने, विद्याधर नगर के स्थान शामिल है।

गौरतलब है कि इस अभियान के लिए प्रदेश भाजपा से स्थान के सुझाव मांगे गए थे, जहां पर बड़ी संख्या में लोग आते हों। साथ ही टी-स्टॉल मालिक की सहमति के साथ यातायात में बाधा नहीं पैदा हो। मोदी की आम आदमी और नीचे से उठकर शीर्ष पद के दावेदारी तक पहुंचने की छवि को भाजपा ने चुनावी रणनीति तैयार की है।

इसके लिए भाजपा की ओर से फरवरी में देशभर की तीन सौ शहरों में एक हजार स्थानों की टी-स्टॉल पर मोदी से सीधी चर्चा होगी। जयपुर में इस कार्यक्रम पर चर्चा एवं रणनीति बनाना शुरू हो गया है।

राज्यसभा के लिए भरा नामांकन
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के साथ मंगलवार को राज्यसभा की तीन सीटों के लिए भाजपा के उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए। रामनारायण डूडी, नारायण पंचारिया और विजय गोयल की ओर से विधानसभा सचिव को नामांकन सौंपे। तीनों उम्मीदवारों की जीत लगभग तय मानी जा रही हैं।

जोधपुर से रामनाराण डूडी व नारायण पंचोरिया का टिकट दिया है। वह मंत्री रह चुके हैं। पंचारिया जोधपुर शहर भाजपा के अध्यक्ष रहे हैं। विजय गोयल दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष हैं। नामांकन दाखिल करने से पहले विधानसभा की हां पक्ष लॉबी में भाजपा विधायक दल की बैठक हुई। इसमें तीनों राज्यसभा उम्मीदवार भी उपस्थित रहे। इनका औपचारिक परिचय विधायकों से करवाया गया। इसके बाद नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर भी करवाएं गए।

No comments:

Post a Comment