Friday, March 28, 2014

तीरंदाज लिंबाराम को चेले ने ठगा, अवार्ड तक लेकर हुआ गायब

padmshree awardee limbaram cheated
पद्मश्री और अर्जुन अवार्ड से सम्मानित तीरंदाज लिंबाराम को उनके चेले ने ही ठग लिया। लाखों रुपए की धोखाधड़ी करनेवाले इस ठग ने उनके पद्मश्री अवार्ड तक को नहीं छोड़ा। पुलिस के अनुसार सस्ती जमीन दिलाने के नाम पर आरोपी ने लिम्बाराम को झांसा दिया और फिर अवार्ड और रूपए लेकर गायब हो गया।

व्यस्तता और विश्वास के चलते लिंबाराम ने काफी समय तक आरोपी का इंतजार किया, लेकिन जब कोई जवाब नहीं आया। तो उन्होंने बुधवार को ज्योति नगर थाने में मामला दर्ज करवाया। मामले की जांच कर रहे एसआई ओमप्रकाश ने बताया कि उदयपुर, झाडोल निवासी तीरंदाज लिंबाराम पुत्र थावरजी ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

उन्होंने अपने पास एसएमएस स्टेडियम में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे भादरा निवासी प्रवीण शर्मा पर आरोप लगाए हैं। करीब तीन साल पहले आरोपी ने उन्हें हनुमानगढ़ में अच्छी जमीन दिलाने का झांसा दिया था और रुपए व अवार्ड लेकर चला गया, तभी से उसका अता-पता नहीं है। पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर बताया कि 26 जनवरी, 2011 को लिंबाराम को पद्मश्री अवार्ड व 10 लाख रुपए मिले थे।

आरोपी प्रवीण शर्मा ने उन्हें बताया कि हनुमानगढ़ में उन्हें एकेडमी के लिए सस्ती जमीन दिलवा देगा। वह जमीन सिर्फ भील जाति वालों को ही मिलेगी। लिंबाराम उसके झांसे में आ गए� और पांच लाख रूपए उसे दे दिए। आरोपी ने उनसे अवार्ड भी मांगा कहा कि इससे जमीन मिलने में आसानी होगी।

No comments:

Post a Comment